Shimla News: शिमला जिला रामपुर क्षेत्र की कई मार्गो की लंबे समय से दशा ठीक ना होने के कारण लोगों में रोष है. लोगों का कहना है कि सेब सीजन सिर पर है. ऐसे में सड़कों की दशा ठीक ना हो तो बागवानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने बताया कि हिमाचल सरकार व संबंधित विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. जबकि हिमाचल के लोक निर्माण मंत्री का गृह क्षेत्र भी रामपुर है.  बावजूद इसके संबंधित सरकारी तंत्र गहरी निद्रा में है.  सड़कों की दशा खराब होने के कारण  परिवहन सेवाएं भी बाधित हो रही है, जिससे स्कूली छात्रों को भी कई बार छुट्टी करनी पड़ रही है. 


मशनू पंचायत के बाजुआ गांव के लोगों ने बताया कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र के सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं है. चाहे गौरा मश्नु सड़क की बात हो या बाजूआ  रोड, धारण घाटी श्राई कोटि सड़क हो या किन्नू पंचायत के रुनपु सड़क की बात हो. कोई भी ठीक नहीं है. रामपुर का प्रत्येक परिवार बागवानी से जुड़ा है. सड़को की स्थिति ठीक नहीं हुई तो बागवानों को मुश्किलें होगी. 


नरेन पंचायत के उप प्रधान अविनाश कायस्थ ने बताया कि पूरे रामपुर विधानसभा क्षेत्र में संपर्क सड़कों की स्थिति नाजुक है. यहां तक की नेशनल हाईवे भी जो पिछले साल बरसात में टूटे थे. उनको अब तक ठीक नहीं किया गया है और अब सेब सीजन बिल्कुल सिर पर है. लोगों को चिंता है कि सेब सीजन में सेब कैसे मंडी पहुंचेगी.


रामपुर के समीप कलना गांव के रहने वाले ऑटो चालक मतलूब हसन ने बताया कि यहां सड़कों की बहुत दुर्दशा है. आने जाने की बहुत दिक्कत आ रही है. सड़कों में मालबा व पत्थर जगह-जगह पड़े हैं. कोई साफ करने वाला नहीं है. वाहनों की आवाजाही भी बहुत मुश्किल से होती है. हमेशा दुर्घटना का भी डर बना रहता है. 


बातून गांव के अमरचंद ने बताया कि उनके  गांव की सड़क के बहुत बुरे हाल है. दो-तीन साल से सड़क में जगह-जगह मालबा गिरा है. ना तो उसे हटाया जा रहा है और नालियां भी बंद पड़ी है. ऐसे में स्कूली बच्चों को आने-जानें में मुश्किल हो रही है.


नरेंद्र जोशी बतूना गांव ने बताया कि सड़क की समस्या बहुत गंभीर समस्या है.उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी सड़क ठीक करने बारे मिले थे. दो-तीन सालों से सड़क में कई स्थानों पर मालबा गिरा है. उससे भी नहीं उठाया जा रहा है. नेशनल हाईवे से बतूना में गांव की दूरी 8 किलोमीटर है, लेकिन सड़क की दशा देखने लायक नहीं है. 


रिपोर्ट-  विशेषर नेगी,रामपुर