विजय भारद्वाज/बिलासपुर: संजौली मस्जिद विवाद मामले सहित सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे और अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी लोगों की वेरिफिकेशन के मुद्दे पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित व्यापार मंडल व सामजसेवी संस्थाओं के सदस्यों द्वारा एकजुट होकर उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस ज्ञापन के तहत धार्मिक व सामाजिक संगठनों द्वारा प्रमुख मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गईं हैं, जिसमें मुख्यरूप से हिमाचल प्रदेश में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों को जल्द से जल्द हटाने, अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों की वेरिफिकेशन करना, अन्य राज्यों से समान बेचने आए लोगों द्वारा टैक्स की चोरी के मामले पर कार्रवाई सहित गौ तस्करी, लव जिहाद व लैंड जिहाद मामलों का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की गई है. 


.ये भी पढे़ं- Sanjauli Masjid विवाद के चलते शिमला को चारों तरफ से किया जाएगा लॉक?


इस बात की जानकारी देते हुए, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री तुषार डोगरा व समाजसेवी दिनेश कुमार ने कहा कि जिस तरह संजौली में मस्जिद अवैध निर्माण का मामला सामने आया है. उसी तर्ज पर बिलासपुर शहर में भी कई जगहों पर अवैध निर्माण किया जा रहा है, जिसकी जांच प्रशासन को करनी चाहिए. अन्यथा आने वाले समय में बिलासपुर जिला में भी विशेष समुदाय के लोगों द्वारा कई अवैध निर्माण कर सरकारी भूमि पर कब्जा कर लिया जाएगा. 


वहीं स्थानीय व्यापारी सुमित गुप्ता व जिला उद्योग संघ उपाध्यक्ष देवेंद्र खन्ना ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों की पुलिस प्रशासन द्वारा वेरिफिकेशन की जानी चहिए ताकि घरेलू सामान बेचने के नाम पर बिलासपुर में आने वाले संदिग्ध लोगों का पता चल सके और उनके द्वारा घर-घर जाकर बेचे जा रहे सामान से व्यापारियों को होने वाले नुकसान से भी राहत मिल सके.


WATCH LIVE TV