Skin Allergy Remedies: अक्सर कई लोगों के चेहरे पर छोटे-छोटे लाल रंग के दाने हो जाते हैं. जिसके वजह से आपके चेहरे पर खुजली होने लगती है. कुछ लोग इसे पिंपलस समझते हैं, लेकिन ये पिंपल नहीं छोटे-छोटे दाने होते हैं. जिनमें किसी-किसी को दर्द होता है.  ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर में आसानी से इसे आप ठीक कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sunny Leone: सनी लियोनी ने ऑफ शोल्डर ब्लू ड्रेस पहन शेयर की किलर फोटो, फैंस हुए दीवाने


मौसम के बदलते कारणों की वजह से स्किन की समस्याएं शुरू हो जाती है. जैसे एलर्जी, चेहरे के रंग बदलना, छोटे-छोटे दाने हो जाना. इन दाने में दर्द भी होते हैं. अगर इनका इलाज सही समय पर नहीं किया गया तो ये शरीर में फैल जाते हैं. इसलिए आपको ध्यान से इलाज करना चाहिए. 


आपको अपने स्किन पर हमेशा ठंडक बरकरार रखनी चाहिए. इसके लिए आपको एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपका चेहरा फ्रेश रहेगा. आप इसे चेहरे पर लगाकर थोड़े देर बाद धो लें. आप इसे गर्म पानी में डालकर भी स्टीम लें सकते हैं. 


इसके अलावा आप शहद भी अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं. इसे औषधि भी माना जाता है. आप शहद को लेकर अपने चेहरे के उन जगहों पर लगाएं, जहां दाने हों. इससे एक हफ्ते में ही आपको आराम मिल जाएगा. 


वहीं ऑलिव ऑयल विटामिन ई से भरपूर है. आप इसे रात के समय चेहरे पर लगाकर सो सकते हैं. इससे भी आपकी स्किन एलर्जी जल्दी ही ठीक हो जाएगी. 


एप्पल साइडर विनेगर भी आपके स्किन के लिए एक सही इलाज है, लेकिन इसे आपको अपने फेस पर डायरेक्ट नहीं लगाना है. बल्कि पानी में मिलाकर आपको इसे स्किन पर लगाना है. 


Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारी की जिम्मेदारी ज़ी न्यूज की नहीं है. ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी देना मात्र है.