अरविंद सिंह/हमीरपुर: समाज में नशे के अनैतिक प्रवाह को रोकने के लिए पुलिस अब बुद्धिजीवी वर्ग का सहारा लेगी. बुद्धिजीवी वर्ग को साथ जोड़कर समाज को नशे के घातक नतीजों के बारे में जागरूक किया जाएगा. इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों, शिक्षण संस्थानों के संचालकों, प्रधानाचार्यों और अन्य बुद्धिजीवियों को साथ जोड़ा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके लिए जिला पुलिस 15 अक्टूबर से एक विशेष अभियान शुरू करने जा रही है. यह अभियान बुद्धिजीवी वर्ग को साथ जोड़ने के लिए चलाया जाएगा. वर्तमान में नशा समाज के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. अक्सर देखा गया है कि नशे का प्रवाह समाज में तेजी से हो रहा है. इसे रोकने के लिए जागरुकता एक कारगर माध्यम है. जागरूकता से ही ऐसे लोगों पर भी शिकंजा कसा जा सकता है जो समाज में घातक नशा पहुंचाने का जरिया बने हुए हैं.


Baba Siddique के लिए वोट की अपील करते थे Salman Khan, क्या है दोनों का आपसी कनेक्शन


पुलिस अधीक्षक हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मादक पदार्थों के अनैतिक प्रवाह, प्रचलन और अनैतिक इस्तेमाल को समाज के विभिन्न वर्गों के सहयोग से जड़ से उखाड़ा जाएगा। इसी के मद्देनजर हमीरपुर जिला पुलिस द्वारा एक सुनियोजित कार्यक्रम का शुभारंभ 15 अक्टूबर 2024 से किया जा रहा है. 


इसमें थाना सदर क्षेत्र में पड़ने वाली सभी ग्राम पंचायतों में चुने गए सदस्यों/प्रतियोगिताओं, शिक्षण संस्थानों के संचालकों, प्रधानाचार्यों और कुछ अन्य बुद्धिजीवियों को शामिल किया जा रहा है. कार्यक्रम की योजना के अनुसार, निर्धारित उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए कार्यक्रम थाना सदर से आरंभ करके शीघ्र एक-एक करके सभी थानों, क्षेत्रों में आने वाले चयनित प्रतिनिधियों को शामिल करके किया जाएगा. इसके अतिरिक्त सभी शिक्षण संस्थानों, कोचिंग संस्थानों, प्रत्येक पंचायत और गांव-गांव जाकर कार्यक्रम के उद्देश्य और क्रियान्वयन के बारे जागरूक किया जाएगा. प्रत्येक नागरिक को इस दिशा में उनके कर्तव्यों और पुलिस द्वारा आपेक्षित सहयोग के बारे में जानकारी दी जाएगी.


Baba Siddique की हत्या के बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा


पुलिस अधीक्षक हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि नशा वर्तमान में सबके लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. सामुदायिक सहयोग पुलिस को हमेशा से मिलता आ रहा है और इसी का लाभ आगामी समय में और बेहतर मिलेगा, जिसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.


WATCH LIVE TV