Nahan News: चोरी के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट सुमेर चंद के समर्थन में शंभूवाला के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी सिरमौर सुमित खिमटा से मिला. ग्रामीणों ने इस चोरी के मामले में किसी अन्य एजेंसी से निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया से बात करते हुए सुमेर चंद ने बताया कि वर्ष 2023 में सितंबर माह में उनके घर से चोरी हुई थी. चोरी को लेकर पोलिस चौकी गन्नू घाट में मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उनके द्वारा चोरी हुए सामान की सूची पुलिस को सौंप गई थी, जिसमें 10 लाख रुपए के गहने और 50,000 रुपये की नगदी शामिल है.


हमीरपुर में पर्याप्त वाटर हाइड्रेंट नहीं, दमकल विभाग ने 146 फायर हाइड्रेंट लगाने की सरकार को भेजी डिमांड


 


उन्होंने बताया कि उनके निजी प्रयासों से चोरी करने वालों की पहचान भी की गई थी, जिन्होंने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूल किया था. चोरी करने वालों ने यह भी माना था कि उन्होंने चोरी का सामान पौंटा स्थित एक ज्वेलरी की दुकान में बेच दिया था. जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई. 


सुमेर चंद का आरोप है कि ना तो ज्वेलर से सामान बरामद किया गया और ना ही चोरों को सजा दी गई.  पुलिस ने केवल 96000 रुपए की चोरी दिखा कर मामले को बंद कर दिया.


स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि 9 महीने का समय बीत जाने के बाद भी सुमेर चंद के घर में हुई चोरी का सामान बरामद नहीं हो सका. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने दबाव में जाकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया है, जो कि न्याय संगत नहीं है. इसलिए आज उन्होंने डीसी सिरमौर सुमित खिमटा से मांग करते हुए कहा कि मामले में किसी अन्य एजेंसी से निष्पक्ष जांच करवाई जाए और पीड़ित का चोरी हुआ सामान बरामद किया जाए.


रिपोर्ट- देवेद्र कुमार, नाहन