Dharmshala News: तिब्बतियन युवाओं की अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन आज धर्मशाला के पास एक निजी होटल में किया गया.  जिसमें विश्व के 20 से अधिक देशों में रह रहे तिब्बती युवाओं ने भाग लिया. विश्व के विभिन्न देशों में रह रहे तिब्बती युवाओं ने खुद को कांफ्रेंस के माध्यम से वायलेंस फ्री तिब्बत जैसे महत्वाकांक्षी प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करवाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal News: हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू होने के बाद आया बहुत सुधार


कांफ्रेंस में शिरकत करते हुए निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री पेम्पा छेरिंग ने कहा कि भारत सहित विश्व के 20 से अधिक देशों के तिब्बती युवा यहां पहुंचे हैं.  उन्होंने कहा कि हमें अपने संघर्ष को जारी रखना है और उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द हम तिब्बत वापिस लौटेंगे.  इसके लिए हमें अपना मूवमेंट 40-50 सालों तक भी जारी रखना पड़ा तो हम रखेंगे. 


इसके माध्यम से तिब्बती युवाओं में नेतृत्व की भावना आएगी और वे वतन लौटने के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाएंगे. तिब्बती युवा तेंजिन डोंडुप ने बताया कि 20 से अधिक देशों के तिब्बती युवा कांफ्रेंस में भाग लेने पहुंचे हैं.  यूरोप, नार्थ अमेरिका, अमेरिका, आस्ट्रेलिया सहित अन्य देशों में रहे तिब्बती युवाओं ने कांफ्रेंस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है.  आज के युवा है वे कल लीडर बनेंगे.  तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा पर तेंजिन ने कहा कि वे महान हैं और उनका सान्निध्य हमें मिल रहा है.


Himachal News: हेलीकॉप्टर में सेल्फी लेने के बयान पर जगत नेगी ने जयराम ठाकुर पर लगाए ओछी राजनीति के आरोप!