विपन कुमार/धर्मशाला: तिब्बतियन युवाओं की अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आज धर्मशाला के पास एक निजी होटल में आयोजन किया गया, जिसमें विश्व के 20 से अधिक देशों में रह रहे तिब्बती युवाओं ने हिस्सा लिया. विश्व के विभिन्न देशों में रह रहे तिब्बती युवाओं ने खुद को कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वॉयलेंस फ्री तिब्बत जैसे महत्वाकांक्षी प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करवाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिब्बती युवाओं में जगाई जाएगी नेतृत्व की भावना 
कॉन्फ्रेंस में शिरकत करते हुए निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री पेम्पा छेरिंग ने कहा कि भारत सहित विश्व के 20 से अधिक देशों के तिब्बती युवा यहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि हमें अपने संघर्ष को जारी रखना है और उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द हम तिब्बत वापिस लौटेंगे. इसके लिए हमें अपना मूवमेंट 40-50 सालों तक भी जारी रखना पड़ा तो हम रखेंगे. इसके माध्यम से तिब्बती युवाओं में नेतृत्व की भावना आएगी और वे वतन लौटने के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाएंगे. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: एक ट्वीट के बाद चर्चाओं में आए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री


आज के युवा बनेंगे कल के लीडर
तिब्बती युवा तेंजिन डोंडुप ने बताया कि 20 से अधिक देशों के तिब्बती युवा कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. यूरोप, नॉर्थ अमेरिका, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया सहित अन्य देशों में रह रहे तिब्बती युवाओं ने कॉन्फ्रेंस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है. उन्होंने कहा कि आज के युवा ही कल के लीडर बनेंगे. तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा पर तेंजिन ने कहा कि वे महान हैं और उनका सान्निध्य हमें मिल रहा है. 


WATCH LIVE TV