Dharamshala News: हिम सिने सोसाइटी हिमाचल प्रदेश द्वारा बुधवार को पीजी कॉलेज धर्मशाला के त्रिगर्त सभागार में हिम फिल्मोत्सव 2024 का पहली बार दो दिवसीय हिम फिल्मोत्सव का आगाज किया गया.  इसमें 40 के करीब फिल्में, लघु फिल्में व डाक्यूमेंट्री प्रस्तुत की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मोत्सव का शुभारंभ कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. राजीव भारद्वाज ने दीप प्रज्वलित करके किया. आयोजन समिति का दावा है कि ये उत्सव हिमाचल के इतिहास का अपनी तरह का पहला फिल्म उत्सव है, जो न केवल निशुल्क है बल्कि भारतीय सिनेमा की संस्कृति की बात करने का भी अनूठा प्रयास है. 


मुख्यातिथि डॉ. राजीव भारद्वाज ने कहा कि आज सभागार में जो श्रोता और दर्शक बैठे हैं. उनके लिए ये कार्यक्रम बहुत ही श्रेष्ठ है, ये पीढ़ी ही देश का भविष्य है, दुनिया में भारत का ध्वज यही लहराएंगे. वहीं, सुदीप्तो सेन से सांसद भारद्वाज ने अपील की और कहा कि ऐसी मूवी बनाइए जो नौजवानों को प्रेरित करें क्योंकि अनुशासनहीन युवा कभी देश को तरक्की की ओर नहीं ले जा सकता. 


 शिमला विद्युत बोर्ड में बड़े पदों का होगा युक्तीकरण, हिमाचल कैबिनेट सब कमेटी ने लिया फैसला


कार्यक्रम में केरल स्टोरी के निर्माता निर्देशक सुदीप्तो सेन ने भी शिरकत की. संघ के उत्तर क्षेत्र प्रचार प्रमुख अनिल कुमार ने मुख्य वक्ता के नाते अपना संबोधन दिया.  इस दौरान सुदीप्तो सेन ने कहा कि हिमाचल में कई तमिल, तेलगु व अन्य फिल्मों की शूटिंग होती है, लेकिन न तो हिमाचल के उस स्थान को प्रमोट करने के लिए वहां का नाम लिया जाता है और न ही प्रदेश के लोगों को शूटिंग के दौरान काम दिया जाता है. इसके लिए हिमाचल के लोगों को सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड या हालीवुड नहीं भारतीय सिनेमा कहा जाना चाहिए. हमारी पहचान भारत से होनी चाहिए.  
 
रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला