सुनील राणा/चिंतपूर्णी: अब इसे सही में एक संयोग कह लें या फिर रिजर्व बैंक द्वारा दो हजार रुपए के नोट को चलन से बाहर करने के निर्णय कह लें, लेकिन चिंतपूर्णी मंदिर के पिछले दो दिनों के कुल चढ़ावे में दस प्रतिशत से अधिक दो हजार रुपए के नोट भेंटपात्रों से मंदिर न्यास को मिले हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UPSC CSE Result 2022 Out: 2022 सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, टॉप 3 में लड़कियों ने मारी बाजी


ऐसे में हिमाचल के चिंतपूर्णी मंदिर में दो हजार के नोटों की की गई.  जानकारी के अनुसार, चार दिन में चार लाख से ज्यादा के नोट मंदिर में चढ़ाए गए हैं. माता चिंतपूर्णी मंदिर में 20 से 23 मई के दौरान चार दिनों में गणना में मंदिर न्यास को भेंटपात्रों से कुल 209 नोट 2,000 रुपए के प्राप्त हुए हैं. 


GT vs CSK: चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालिफायर आज, जानें कैसे देखें आज का लाइव मैच


इन चार दिनों में मंदिर न्यास को चढ़ावे से 32,47,395 रुपए की आमदनी हुई है. इसमें 4,18,000 रुपए अकेले दो हजार के नोट के हैं. वहीं, मंदिर के मुख्य पुजारी रविंद्र छिंदा ने बताया कि दो हजार रुपए के नोट इससे पहले भी मां के दरबार में भेंटपात्रों में चढ़ाए गए हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है. ऐसे में सभी नोटों की संख्या भी न्यास द्वारा गिनती की जा रही है. 


साथ ही कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ एक-एक पैसे का भी हिसाब रखा जा रहा है श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए चढ़ावे को उसी दिन बैंक में जमा करवा दिया जाता है.


Himachal Road Accident: 150 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, मौके पर 2 लोगों की मौत