Himachal News: हिमाचल के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. इस दौरान विक्रमादित्य सिंह के साथ पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह उनके सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय उपस्थित रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता ने बताया कि सीएम धामी और विक्रमादित्य सिंह के बीच उत्तराखंड और हिमाचल की सड़कों की आपसी कनेक्टिविटी पर चर्चा हुई. इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से भी फोन पर बात की. दोनों राज्यों की आपसी कनेक्टिविटी को और अधिक विस्तार देने पर चर्चा हुई. 


कांग्रेस नेता ने बतया कि विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को जोड़ने वाले पांवटा साहिब में पुल पर यमुना नदी पर वाहनों की आवाजाही के कारण भारी कंपन होता है. आईआईटी रूडकी की जांच के बाद सड़क परिवहन मंत्रालय भारत सरकार ने इसकी मरम्मत की मंजूरी दे दी है. इसके लिए कम से कम दो माह के लिए पुल के यातायात को बंद करना आवश्यक है. 


Sunil Shetty: नाग पंचमी पर सुनील शेट्टी ने मंगलुरु में घर पर की पूजा, शेयर किया नाग देवता का वीडियो


मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए पूरा सहयोग दिया जायेगा. पुल की मरम्मत से पहले डायवर्जन प्लान बनाया जायेगा. विक्रमादित्य सिंह ने उत्तराखंड सरकार से यमुना नदी पर बनाए गए भीमावाला नाव घाट पुल को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग के निर्माण पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि हिमाचल से उत्तराखंड को जोड़ने वाले धौला से सेवा डोगरी तक 10 किमी. सड़क निर्माण कार्य होने से डोडराक्वार क्षेत्र में आवागमन सुचारू हो जाएगा और दोनों राज्यों की आपसी कनेक्टिविटी भी बन जायेगी. 


इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुए नुकसान पर भी चर्चा की. दोनों नेताओं ने तय किया कि जल्द ही दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री आपस में बैठकर आपदा जैसे हालातों को लेकर केंद्र के सामने अपनी मांगों को लेकर चर्चा करेंगे. 


रिपोर्ट- आईएएनएस