संदीप सिंह/कुल्लू: उत्तर भारत समेत देशभर के अलग-अलग कई राज्यों में इन दिनों गर्मी का सितम जारी है. लोग घरों से बाहर जाने में कतराने लगे हैं. चिल्लाती गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया है. हर दिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली एनसीआर में लोग गर्मी से परेशान हो चुके हैं. इस गर्मी से बचने के लिए कई लोग तो ठंड़े इलाकों का ट्रिप प्लान कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल प्रदेश में भी दिख रहा हीट वेव का असर 
गर्मियों के दिनों में राहत पाने के लिए देश भर से भारी तादाद में सैलानी हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थलों का रुख करते हैं, लेकिन इस बार यहां बार यहां भी हीट वेव का असर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में पारा 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. नेरी में बीते 24 घंटे में तापमान 40.01 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, ऊना में 43.6 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में 42.8 डिग्री सेल्सियस, धौला कुआं में 42.4 डिग्री सेल्सियस, सुंदर नगर में 39.8 डिग्री सेल्सियस, भुंतर में 36.8 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला में 36.5 डिग्री सेल्सियस, नाहन में 37.5 डिग्री सेल्सियस, सोलन में 36.5 डिग्री सेल्सियस, कांगड़ा में 39.8 डिग्री सेल्सियस, मंडी में 39.4 डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 37.5 डिग्री सेल्सियस, चंबा में 39.3 डिग्री सेल्सियस. बाग में 35.5 डिग्री सेल्सियस और बाजोरा में 37.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है.


ये भी पढ़ें- Devi Chitralekha Interview: लव और लिव इन रिलेशनशिप पर देवी चित्रलेखा ने युवाओं को दिया संदेश


जानें क्या कहते हैं मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक
हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक का कहना है कि पिछले तीन दिनों के लिए हीट वेव का फोरकास्ट जारी किया गया था, जिसका आज आखिरी दिन है. ऐसे में वेस्टर्न डिस्टरबेंस आगामी कुछ दिनों में प्रदेश में दस्तक देगा, लेकिन मौजूदा स्थिति में वेस्टर्न डिस्टरबेंस कमजोर दिखाई दे रहा है. इसका मतलब है अभी गर्मी लोगों को और परेशान करेगी.


WATCH LIVE TV