Jalandhar Bypoll Election: जालंधर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बाद मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने भी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. अकाली दल ने बंगा (Banga) से विधायक डॉ. सुखविंदर कुमार सुखी (Sukhwinder Kumar Sukhi) को उम्मीदवार बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Manali mall road in 2050: साल 2050 में कुछ ऐसा दिखेगा मनाली का मॉल रोड, AI ने शेयर की खूबसूरत फोटो


बता दें, सुखविंदर कुमार सुखी साल 2017 और 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं अब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए सुखविंदर कुमार सुखी को अकाली दल-बसपा का उम्मीदवार घोषित किया. 


जानकारी के लिए बता दें,  पंजाब मामलों के बसपा प्रभारी रणधीर बेनीवाल ने कहा था कि बीएसपी कोई उपचुनाव नहीं लड़ती है, इसलिए यह तय किया गया है कि शिअद अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी और हम उसका समर्थन देंगे. 


MI VS DC Dream 11 Prediction: पहली जीत के आज मैदान में उतरेगी दिल्ली-मुंबई, जानें किसके लिए होगी फाएदेमंद होगी दिल्ली की पिच


बता दें, जालंधर से कांग्रेस के सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन होने से ये उपचुनाव होने जा रहा है. कांग्रेस ने जालंधर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए संतोख चौधरी की पत्नी करमजीत कौर को टिकट दिया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से निष्कासित पूर्व विधायक सुशील कुमार रिंकू को टिकट दिया है.  बता दें, जालंधर लोकसभा सीट पर 10 मई को उपचुनाव होगा. जिसकी मतगणना 13 मई को होगी.


Watch Live