विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आने हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने मतगणना को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मतगणना को लेकर इस बार बिलासपुर जिला में 300 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काउंटिंग रूम में किसे जाने की मिलेगी इजाजत
8 बजे से पहले ही कर्मचारियों के पोस्टल वैलेट पेपर ले लिए जाएंगे. इसके बाद ये वैलेट पेपर मतगणना के लिए मान्य नहीं होंगे. वहीं काउंटिंग रूम में केवल मान्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और इलेक्शन एजेंट्स को ही एंट्री मिलेगी. इस दौरान काउंटिंग रूम में मोबाइल फोन ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा. 8 तारीख को होने वाली चुनावी मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है, जिसके मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और इलेक्शन एजेंट्स के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.


ये भी पढ़ें- श्रद्धा हत्याकांड में उठी दोषी को फांसी देने की मांग, आज होगा आफताब का नार्को टेस्ट


300 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी देंगे ड्यूटी
वहीं उपायुक्त पंकज राय ने जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना को लेकर तीन सेंटर बनाए गए हैं जहां 300 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी अपनी ड्यूटी देंगे. इन्हें 3 और 7 दिसंबर को ईवीएम मतगणना संबंधी पूरा प्रशिक्षण दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि 4 दिसंबर तक सभी सेंटर्स में काउंटिंग हॉल तैयार कर लिए जाएंगे और प्रशासन की तरफ से 8 दिसंबर को निष्पक्ष व पूर्ण सुरक्षा के साथ मतगणना करवाई जाएगी.


ये भी पढ़ें- Himachal Election: EVM में बंद है इन कैंडिडेट्स की किस्मत, 8 दिसंबर को किसकी होगी जीत?


बता दें कि घुमारवीं विधसनसभा क्षेत्र की मतगणना डिग्री कॉलेज घुमारवीं में होगी जबकि झंडूता विधानसभा क्षेत्र की मतगणना झंडूता कॉलेज में और बिलासपुर सदर व नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना बिलासपुर कॉलेज में की जाएगी.


WATCH LIVE TV