Chandigarh News: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण दास अरोड़ा के नाती गोकुल सेतिया ने बंबीहा गैंग से अपने जीवन और स्वतंत्रता को खतरे की आशंका जताते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.  सेतिया ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश देने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

34 वर्षीय युवा नेता, गोकुल ने 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के समर्थन से एक आजाद उम्मीदवार के रूप में वर्तमान विधायक गोपाल कांडा के खिलाफ सिरसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो चुनाव हार गए थे. 


अपनी याचिका में सेतिया ने बताया कि स्टेट स्पेशल आपरेशंस सेल (एसएसओसी) मोहाली ने एक आपरेशन चलाया और दो गैंगस्टरों, सिरसा के कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपूरा के हरिंदर सिंह को गिरफ्तार किया. ये दोनों बंबीहा गैंग के हैं, जिसका नेतृत्व लकी पटियाल कर रहा है और इनके खिलाफ 19 दिसंबर, 2022 को विभिन्न आरोपों के तहत मोहाली में एफआईआर दर्ज की गई थी. 


बाद में पूछताछ करने पर कुलदीप सिंह किंगरा ने खुलासा किया कि बंबीहा गैंगस्टर समूह याचिकाकर्ता को निशाना बनाने की योजना बना रहा है और इसकी टोह पहले ही ली जा चुकी है. इस साल 16 फरवरी को, धमकियों को स्वीकार करते हुए, पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस को इसके बारे में सूचित किया और जिसके अनुसार एसपी सिरसा द्वारा याचिकाकर्ता को तत्काल पुलिस सुरक्षा कवर प्रदान किया गया. 


28 फरवरी को, याचिकाकर्ता ने बुलेट प्रूफ वाहन की मंजूरी के साथ-साथ हथियार लाइसेंस देने के लिए डीसी सिरसा को एक आवेदन दिया था. याचिका के अनुसार, जून में, याचिकाकर्ता को उसके नंबर पर लकी पटियाल से व्हाट्सएप कॉल आया, जो वर्तमान में बंबीहा गिरोह का नेतृत्व कर रहा है, जिससे उसे धमकी दी गई और याचिकाकर्ता और उसके परिवार की सुरक्षा के बदले में जबरन वसूली की मांग की गई. 


याचिकाकर्ता ने इस संबंध में एक शिकायत के बाद सिरसा शहर में एक प्राथमिकी दर्ज की गई. याचिकाकर्ता ने कहा है कि 11 अक्टूबर को उन्होंने गैंगस्टरों आदि से मिल रही धमकियों और मौजूदा सुरक्षा कवर अपर्याप्त होने के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा बढ़ाने के लिए एडीजीपी (सीआईडी) हरियाणा, डीजीपी हरियाणा और एसएसपी सिरसा को एक आवेदन सौंपा था और याचिकाकर्ता की खतरे की धारणा का नए सिरे से आकलन करने के बाद इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है. 


अपनी याचिका में, गोकुल ने यह भी दावा किया है कि वह 2024 के राज्य विधानसभा चुनावों में सिरसा से एक संभावित उम्मीदवार हैं. याचिका में उसे मिल रही धमकियों के आधार पर उसकी सुरक्षा के बारे में उचित आदेश देने का हाई कोर्ट से आग्रह किया गया है. सेतिया की याचिका अभी हाई कोर्ट की रजिस्ट्री में फाइल की गई है और यह जल्द ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होगी.