Rachel Gupta Miss Grand International 2024 Winner: जालंधर की बीस वर्षीय रेचल गुप्ता 25 अक्टूबर को थाईलैंड के बैंकॉक में एमजीआई मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में मिस ग्रैंड इंटरनेशनल (MGI), 2024 का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिस ग्रैंड इंटरनेशनल, जिसके दुनियाभर में पांच मिलियन से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं, दुनिया की अग्रणी सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक मानी जाती है. पूर्व मिस सुपर टैलेंट ऑफ़ द वर्ल्ड, 2022 रेचल ने अगस्त में जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मिस ग्रैंड इंडिया का खिताब जीतकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर जगह बनाई.



70 से अधिक देशों के प्रतिभागियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, रेचेल ने उल्लेखनीय धैर्य और प्रदर्शन का परिचय दिया, तथा पूरी प्रतियोगिता में शीर्ष दावेदारों में शामिल रहीं.


उन्होंने ग्रैंड पेजेंट्स चॉइस अवार्ड, 2024 भी जीता. इंस्टाग्राम पर दस लाख से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स के साथ, रेचल का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. अब वह MGI की वैश्विक राजदूत के रूप में काम करेंगी, जो दुनिया भर में शांति और स्थिरता को बढ़ावा देंगी.



पिछले साल की विजेता पेरू की लुसियाना फस्टर ने इस आयोजन के समापन पर राहेल गुप्ता को मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 का ताज पहनाया. फिलिपिनो मॉडल क्रिस्टीन जूलियन ओपियाजा को प्रथम रनर-अप चुना गया. 12वें संस्करण का ग्रैंड फिनाले 25 अक्टूबर, 2024 को थाईलैंड के बैंकॉक में एमजीआई हॉल, ब्रावो बीकेके मॉल में हुआ.


जालंधर में जन्मी रेचल गुप्ता की तस्वीरों और वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान मचा दिया है, और युवा ब्यूटी क्वीन की उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई है.