खत्म नहीं कन्वर्ट किए जा रहे सरकारी पद, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया क्या है कारण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2489367

खत्म नहीं कन्वर्ट किए जा रहे सरकारी पद, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया क्या है कारण

Sukhvinder Singh Sukhu News: हिमाचल प्रदेश में कई सरकारी पदों को खत्म किया जा रहा है. इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा...

खत्म नहीं कन्वर्ट किए जा रहे सरकारी पद, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया क्या है कारण

Sukhvinder Singh Sukhu News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है. पदों को खत्म नहीं किया गया, बल्कि कन्वर्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे पद खत्म किए जा रहे हैं, जिनकी आज कोई जरूरत नहीं है. 

सीएम सुक्खू ने कहा कि पद खत्म करने वाली चिट्ठी के साथ वित्त विभाग ने दूसरे ऑर्डर भी किए है, जिसमें विभिन्न विभागों से पूछा गया है कि आज के हिसाब से किन पदों की आवश्यकता है, कौन-कौन से पद चाहिए हैं. ऐसे पद अगले बजट में क्रिएट किए जाएंगे, लेकिन इस चिट्ठी का सोशल मीडिया पर कोई जिक्र नहीं है. 

Himachal सरकार ने बेरोजगारों को दिया बड़ा झटका, कई पदों को किया खत्म

मुख्यमंत्री ने कहा कि खत्म किए जा रहे कुछ पद ऐसे हैं जो 20 वर्षों से खाली थे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज टाइपिस्ट जैसे पदों की कोई जरूरत नहीं है. इन पदों को क्लर्क, JOA आईटी जैसे पदों में तब्दील किया जा रहा है. इसके साथ ही कहा कि यह रुटीन चिट्ठी है. इस तरह की चिट्ठी पहले की सरकारों में भी निकलती रही हैं. पूर्व भाजपा सरकार में भी ये ऑफिशियल ऑर्डर होते थे. 
  
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हमेशा से युवाओं को रोजगार देने की दिशा में आगे बढ़ रही है. सीएम सुक्खू ने कहा हमारे अब तक के कार्यकाल में 19,103 पद भरे जा रहे हैं. शिक्षा विभाग में 5,861 पदों पर भर्तियां चल रही हैं, 4 हजार 486 पदों पर जल शक्ति विभाग, 363 PWD,पटवारी की 900 पोस्टें स्वीकृत की है, स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर मरीज के रेशों को बराबर किया जा रहा है. 

Chamba में आवारा कुत्तों ने 28 लोगों को किया घायल, पशुपालन विभाग ने उठाया बड़ा कदम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के खलाफ सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है. सरकार के जब से 40 विधायक हुए हैं तब से भाजपा सहन नहीं कर पा रही है, आए दिन नया मुद्दा लाकर सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार शुरू कर दिया जाता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news