Punjab Weather Forecast Update news in Hindi: पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में पिछले लंबे समय से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. जहां अभी से कुछ दिन पहले भीषण गर्मी देखने को मिल रही थी वहीं आज पिछले 2-3 दिनों से भारी बारिश देखने को मिल रही है. ऐसे में मौसम ने एक बार फिर रंग बदले हैं क्योंकि राज्य में कभी धूप, कभी बादल, तो कभी बारिश देखने को मिल रही है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि राजधानी दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में इस वक्त मौसम सुहावना बना हुआ है. जहां जून के महीने में भीषण गर्मी देखने को मिलती है, वहीं इस महीने की शुरुआत हसीन मौसम से हुई है. हालांकि आने वाले कुछ दिनों में एक बार फिर हीटवेव देखने को मिल सकती है. 


हालांकि, मौसम विभाग द्वारा 2 जून यानी शुक्रवार को धूल-भरी आंधी और बारिश होने की संभावना जताई गई है लेकिन आने वाली 7 जून तक मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.


भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 14 दिन के पूर्वानुमान के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के आस-पास के इलाकों में 7 जून के बाद मौसम बदलने के आसार हैं. इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि आने वाली 15 जून तक तापमान 47 डिग्री तक पहुंच सकता है.


मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार, 2 जून, को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी और एमपी में आंधी के साथ-साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है और ऐसा अगले 3 दिनों तक जारी रहने वाला है. 


यह भी पढ़ें: Urfi Javed: बिना कपड़े पहने कैमरे के सामने उर्फी जावेद आईं सामने, बस हाथों से छुपाई इज्जत


Punjab Weather Forecast Update news in Hindi: हीटवेव के लिए हो जाएं तैयार! 


IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, 15 जून तक तापमान 44 डिग्री से 47 डिग्री तक पहुंच सकता है. ऐसे में लोगों को पहले ही हीटवेव के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री था और न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा. 


यह भी पढ़ें: बॉलीवुड को पगड़ी बांधना हमने सिखाया: गुरप्रीत घुग्गी