ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के आल राउंडर हार्दिक पांड्या आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इस खबर से इंडियन क्रिकेट टीम और फैंस को बड़ा झटका लगा है। उनकी जगह अब गेंदबाज प्रसीद कृष्ण चैंपियनशिप में हिस्सा लेगें। अनुभवहीन तेज गेंदबाज को इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा प्लेइंग टीम में शामिल होने के लिए शनिवार को अनुमति दे दी गई है। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे में बांग्लादेश के साथ पिछले महीने हुए मुकाबले के दौरान गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनको गिरने की वजह से बाएं टखने में चोट लग गई थी। माना यह जा रहा था की कुछ ही दिनों में उनकी चोट ठीक हो जाएगी और वे मैदान में वापसी करेंगे। किन्तु वे पूर्ण समय में ठीक नहीं हो पाए जिसकी वजह से टूर्नमेंट में अब हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 


प्रसीद कृष्ण ने अब तक भारत के लिए 17 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले हैं। आखिरी बार वह भारत के लिए राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे जिसमे उन्होंने नौ ओवर में 1/45 से डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट लिया था। वह घरेलु क्रिकेट में कर्नाटक टीम की ओर से खेलते हैं। 


बांग्लादेश के साथ हुए मुकाबले में हार्दिक अपने पहले ओवर की तीन गेंदे फेकने के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे। उनकी जगह बाकी की तीन गेंदे विराट कोहली ने फेंकी थी। हार्दिक पांड्या को इस वर्ल्ड कप में महज एक मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ नाबाद 11 रन बनाए थे और गेंदबाजी की बात करें तो वर्ल्ड कप में उन्होंने कुल 5 विकेट ल‍िए। 


रविवार को इंडिया का कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप मैच में हार्दिक पांड्या की जगह अब प्रसीद कृष्ण टीम में हिस्सा लेंगे। इंडिया अब तक सात में से सात मैच जीत चुकी है अब देखना होगा कि आगे टीम इंडिया का क्या प्रदर्शन रहता है।