Jharkhand Assembly Election 2024: दिग्गज भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को झारखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची से ताल्लुक रखने वाले पूर्व भारतीय कप्तान 13 और 20 नवंबर को होने वाले चुनावों में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग के साथ सहयोग करेंगे. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार ने खुलासा किया कि धोनी ने चुनावी प्रक्रिया में अपनी छवि और प्रभाव डालने के लिए औपचारिक रूप से सहमति दे दी है. 


"महेंद्र सिंह धोनी ने चुनाव आयोग को अपनी तस्वीर का उपयोग करने के लिए अपनी सहमति दे दी है. हम अन्य विवरणों के लिए उनके संपर्क में हैं. महेंद्र सिंह धोनी मतदाताओं को संगठित करने के लिए काम करेंगे. चुनाव आयोग धोनी की छवि और लोकप्रियता का लाभ उठाकर अधिक से अधिक लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने की योजना बना रहा है, जिससे मतदाता मतदान में वृद्धि होगी," कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया.


राज्य में दो चरण के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बाद धोनी की भागीदारी की घोषणा की गई
इस भागीदारी का उपयोग व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (SVEEP) कार्यक्रम के माध्यम से, विशेष रूप से युवा मतदाताओं के बीच धोनी की अपार लोकप्रियता का लाभ उठाने के लिए किया जाता है. धोनी की भागीदारी की घोषणा ऐसे समय में की गई है जब राज्य दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रहा है, जिसके परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.


पहले चरण के लिए नामांकन की अवधि 28 अक्टूबर को समाप्त हो रही है, इसलिए चुनाव मशीनरी पूरी ताकत से काम कर रही है. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तय की गई है.


चुनावी शुचिता बनाए रखने के प्रति चुनाव आयोग की निष्ठा आदर्श आचार संहिता के सक्रिय प्रवर्तन में स्पष्ट है.