Aero India 2023: आज 13 फरवरी को एयरो इंडिया 2023 (Aero india 2023) का आगाज (Aero india start) हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi inaugrated Aero india 2023) ने सोमवार सुबह बेंगलुरू के येलहंका स्थित वायुसेना स्टेशन (Yelahanka Air Force Station) में 5 दिन चलने वाले एशिया के सबसे एयर शो (Asia biggest air show 2023) एयरो इंडिया का उद्घाटन (Aero india 2023 inauguration) किया. बता दें, यह एयरो शो का ये 14वां संस्करण (Air show 14th edition update) है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीमए ने स्मारक डाक टिकट किया जारी
बता दें, यह एशिया का सबसे बड़ा एयर शो है जो बेंगलुरू के येलहंका स्थित वायुसेना स्टेशन में 5 दिन 13 फरवरी से 17 फरवरी तक चलेगा. यह एयरो शो का 14वां संस्करण है. इसमें आप रक्षा क्षमताओं में भारत की तरक्की को देख सकेंगे. इसके साथ ही एयर शो में स्वदेशी उपकरणों और टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन भी किया जाएगा. पीएम मोदी ने एयरो इंडिया का उद्घाटन करते हुए स्मारक डाक टिकट भी जारी किया. इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई कि देश की जनता को यह एयर शो जरूर पसंद आएगा. 


ये भी पढ़ें- WPL Auction 2023 Live streaming: यहां देख सकेंगे महिला खिलाड़ी ऑक्शन का लाइव प्रसारण


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यह एयरो इंडिया 2023 'न्यू इंडिया' के विजन को दर्शाता है. यह भारत की डिफेंस इंडस्ट्री के दायरे को दिखाता है. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक शो नहीं बल्कि भारत की ताकत है. 


यहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण (How to watch Air India Show 2023 live telicast)
बता दें, आप भी बेंगलुरू के येलहंका स्थित वायुसेना स्टेशन जाकर एयरो इंडिया शो को देखने का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा आप दूरदर्शन टीवी पर इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojna: इस तारीख को आ सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त, जानें लेटेस्ट अपडेट


ऐसे कर सकते हैं टिकट बुक (how to book Aero india air show ticket)
अगर आप खुद टिकट बुक करते हैं तो इसके लिए आपको सरकार की वेबसाइट https://www.aeroindia.gov.in पर जाना होगा यहां आपको टिकट का ऑप्शन दिख जाएगा. इसके बाद मांगी गई डीटेल भरकर आप अपना टिकट बुक करा सकते हैं. बता दें, आपको एयरो इंडिया शो की डिस्पले व्यूविंग एयिराय के लिए 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा बिजनेस क्लास टिकट के लिए 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अगर विदेशो नागरिकों की बात की जाए तो उन्हें 50 डॉलर पे करना होगा. 


WATCH LIVE TV