Bank Holiday in April 2023: नए वित्त वर्ष 2024 की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में इस महीने कई नए बदलाव होने हैं. इस महीने ज्यादातर कार्य बैंक से संबंधित होंगे. ऐसे में जरूरी है कि अगर आप बैंक जाने वाले हैं या बैंक से संबंधित कोई कार्य कराने का प्लान कर रहे हैं तो इससे पहले अप्रैल में होने वाले बैंक हॉली डे के बारे में जान लें ताकि आपका समय खराब न हो. ऐसा इसलिए भी जरूरी है क्योंकि अगर आप बैंक से संबंधित कार्य कराने का प्लान कर रहे हैं तो आपकी ऑफिस से ली हुई छुट्टी बेकार न जाए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किस दिन रहेंगी बैंक की छुट्टियां
गौरतलब है कि ज्यादातर बैंक में शनिवार और रविवार की छुट्टी रहती है, लेकिन कुछ बैंक ऐसे हैं जिनमें शनिवार को 'हाफ डे' वर्किंग होता है. ऐसे में इस माह अप्रैल में शनिवार और रविवार समेत कुल 15 दिन के लिए बैंक बंद रहने वाले हैं. अप्रैल में कई जयंती और फेस्टिवल भी हैं. इस माह में महावीर जयंती, बाबू जगजीवन राम के जन्मदिन, गुड फ्राइडे, डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती, संक्रांति या बीजू महोत्सव या बिसू महोत्सव, तमिल नववर्ष दिवस, विशु या बोहाग बिहू या हिमाचल दिवस, शब-एल-कद्र, ईद-उल-फितर है.  


ये भी पढ़ें- CM Sukhu: देश के सौ प्रभावशाली सीएम की लिस्ट में शामिल हुआ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम


हिमाचल प्रदेश में कब रहेंगी छुट्टियां
1 अप्रैल- शनिवार/एनुअल क्लोजिंग ऑफ अकाउंट
7 अप्रैल- गुड फ्राइ डे
8 अप्रैल- दूसरा शनिवार
14 अप्रैल- डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती
15 अप्रैल- हिमाचल दिवस
22 अप्रैल- परसुराम जयंती/ईद


ये भी पढ़ें- Rashtrapati Niwas दिल्ली, हैदराबाद के बाद अब शिमला में भी कर सकेंगे राष्ट्रपति निवास का दीदार


पंजाब में किस दिन रहेंगी छुट्टियां
1 अप्रैल-  शनिवार
2 अप्रैल-  रविवार
4 अप्रैल-  महावीर जयंती
8 अप्रैल-  दूसरा शनिवार
14 अप्रैल-डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती
22 अप्रैल-ईद


WATCH LIVE TV