CM Sukhu: देश के सौ प्रभावशाली सीएम की लिस्ट में शामिल हुआ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम
Advertisement

CM Sukhu: देश के सौ प्रभावशाली सीएम की लिस्ट में शामिल हुआ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम

CM Sukhvinder singh sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू देशभर में सौ दिन में प्रभावशाली नेता के रुप में उभरे आए हैं. सीएम सुक्खू का नाम देश के सौ प्रभावशाली नेताओ में शामिल हुआ है. 

CM Sukhu: देश के सौ प्रभावशाली सीएम की लिस्ट में शामिल हुआ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम

समीक्षा कुमारी/शिमला: देश के टॉप 100 दमदार नेताओं की सूची में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का भी शामिल हो गया है. एक संस्था द्वारा जारी की गई सूची में सीएम सुखविंदर सिंह 79वें नंबर पर हैं. सौ दमदार नेताओ में शामिल होने पर सीएम सुक्खू के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है. उन्होंने कहा कि सौ दिन के कार्यकाल में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करना हिमाचल के लिए गौरव की बात है, जिस तरह मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने एक के बाद एक कड़े फैसले लिए उसे देखते हुए उन्हें ये उपलब्धि मिलनी भी चाहिए.

देश के सौ प्रभावशाली सीएम की लिस्ट में इसलिए शामिल हुआ सीएम सुक्खू का नाम 
नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में हिमाचल को ग्रीन राज्य बनाने का फैसला लिया, प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने का फैसला लिया है. सीएम ने ऐसे कई बड़े फैसले लेते हुए प्रदेश के लिए 10 साल का रोडमैप तैयार किया है. सीएम सुक्खू सरकार को चलाने के लिए जिस तरह से कड़े फैसले ले रहे हैं इसी को देखते हुए उन्हें देश के सौ प्रभवशाली नेताओं की सूची में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ मुख्यमंत्री सुक्खू बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है. नरेश चौहान ने कहा कि आने वाले समय में भी मुख्यमंत्री अपनी नेतृत्व क्षमता, दूरदर्शी सोच और सबको साथ लेकर प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rashtrapati Niwas दिल्ली और हैदराबाद के बाद अब शिमला में भी कर सकेंगे राष्ट्रपति निवास का दीदार

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर नरेश चौहान ने कही ये बात
इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने को लेकर भाजपा पर निशान साधते हुए कहा कि जिस तरह राहुल गांधी ने देश में 'भारत और जोड़ो यात्रा' निकाली उससे बीजेपी बुरी तरह बौखला गई, जिसके चलते षड्यंत्र के तहत केंद्र सरकार ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करवाई है. राहुल गांधी लगातार अडानी ग्रुप को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं, लेकिन भाजपा उसका कोई जवाब नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ आज पूरा देश खड़ा है और आने वाले चुनावों में देश की जनता बीजेपी को इसका जवाब जरूर देगी.

ये भी पढ़ें- Ajmerpur mela 2023: बिलासपुर में आज से शुरू हुआ प्राचीन अजमेरपुर ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेला

शिमला नगर निगम चुनाव से भाग रही बीजेपी- नरेश चौहान
वहीं, शिमला नगर निगम चुनाव को लेकर नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है. चुनाव को लेकर रोस्टर जारी कर दिया गया है. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर नगर निगम चुनावों से भागने का भी आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव काफी समय पहले हो जाने चाहिए थे, लेकिन बीजेपी ने जानबूझकर इन चुनावों को टालने की कोशिश की और अभी भी चुनाव न हों ऐसी परिस्थितियां खड़ी की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में नगर निगम चुनाव करवाना चाहती है, लेकिन बीजेपी के पार्षद कोर्ट में जाकर इन चुनावों को टालने की कोशिश कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news