देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly election 2022) के बीच राजनीतिक पार्टियों का आना जाना जारी है. इस समय हर राजनीतिक दल ज्यादा से ज्यादा सीटों (Himachal assembly seat) पर जीत हासिल करने की कोशिश कर रही है. 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना  (PM Modi Una) गए. आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी कांग्रेस की रैली में शामिल होने सोलन पहुंचे थे. इसी कड़ी में अब 15 अक्टूबर को देश के गृह मंत्री अमित शाह सिरमौर दौरे पर रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारियां जोरो पर
बता दें, गृह मंत्री अमित शाह पहली बार हिमाचल जाएंगे जहां वे सिरमौर में गिरिपार क्षेत्र के सतोंन आभार रैली में शिरकत करेंगे. दरअसल, गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की दशकों से मांग चली आ रही थी, जिसको हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है. अब इस इलाके में आभार रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे. अमित शाह की आभार रैली को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार तैयारियां चल रही हैं. लोग पारंपरिक तरीके से यहां अमित शाह का स्वागत करेंगे. 


ये भी पढ़ें- Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगा चुनाव, 8 दिसंबर को होगी गिनती


खास अंदाज में किया जाएगा अमित शाह का स्वागत
पूर्व विधायक व क्षेत्र के भाजपा नेता बलदेव तोमर का कहना है कि साल 1967 से चली आ रही मांग को केंद्र सरकार ने पूरा किया है, जिसके बाद गिरीपार के 3 लाख लोगों में खुशी की लहर है. उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का विशेष सहयोग रहा है. उन्होंने गंभीरता से इस मामले को केंद्र के सामने उठाया है. 


ये भी देखें- PM Modi ने हिमाचल प्रदेश को दी वंदे भारत एक्स्प्रेस ट्रेन की सौगात, देखें तस्वीरें


वहीं, क्षेत्रीय BJP नेताओं का कहना है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए लोग पूरी तरह तैयार हैं. यहां की संस्कृति के अनुसार ढोल नगाड़ों के साथ केंद्रीय मंत्री का यहां स्वागत किया जाएगा. क्षेत्रवासी भी उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 


WATCH LIVE TV