नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Sukhvinder Singh Sukhu Covid Positive) आई है. बता दें, सीएम फिलहाल दिल्ली में हैं. आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से सुक्खू अब पीएम मोदी से नहीं मिल पाएंगे. सीएम के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका धर्मशाला दौरा भी रद्द कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों कराया गया कोरोना टेस्ट?
दरअसल सुखविंदर सिंह सुक्खू का सीएम बनने के बाद 21 दिसंबर को पहली बार धर्मशाला दौरा था और सोमवार यानी आज वह पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले थे, जिसके लिए उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. 18 दिसंबर को उनके सैंपल लिए गए और आज उनकी जांच रिपोर्ट आई, जिसमें सुक्खू कोरोना पॉजिटिव पाए गए.  


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: पच्छाद में तेजी से बढ़ रहे पीलिया के मामले, एक व्यक्ति की हुई मौत


आज ही होगी प्रोटेम स्पीकर की शपथ-नरेश चौहान
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान सलाहकार नरेश चौहान ने जानकारी देते हुए कहा है कि सीएम सुक्खू के कोरोना संक्रमित होने पर सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. 21 दिसंबर को धर्मशाला में होने वाली आभार रैली भी स्थगित कर दी गई है. उन्होंने कहा कि सीएम का 21 दिसंबर को फिर से कोरोना टेस्ट होगा, लेकिन उनकी प्रोटेम स्पीकर की शपथ आज ही होगी.


विधानसभा सत्र भी टला
सीएम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी टल गया है. हिमाचल सरकार की ओर से अब राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात कर सत्र की नई तारीख तय की जाएगी. मुख्यमंत्री सुक्खू अब तीन दिन यानी उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव न आने तक हिमाचल सदन में क्वारनटीन रहेंगे.   


सीएम के दौरे को लेकर लोगों को था बेसब्री से था इंतजार
बीते दिन केवल सिंह पठानिया ने धर्मशाला में प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का बतौर सीएम कांगड़ा जिले का पहला दौरा ऐतिहासिक होगा. ऐसे में उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. सीएम के यहां आने का लोग भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जन भी अपने मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर बेहद उत्साहित है.


WATCH LIVE TV