नई दिल्ली: हरियाणा की रहने वाली BJP लीडर सोनाली फोगाट (sonali phogat) की यूं अचानक मौत होने से हर कोई हैरान है. सोनाली ने एक दिन पहले ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (sonali phogat instagram) पर गुलाबी रंग की पगड़ी पहने एक वीडियो शेयर की थी. इस वीडियो को शेयर हुए 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि गोवा से उनकी मौत की खबर सामने आ गई. कहा तो यह गया कि सोनाली फोगाट का निधन (sonali phogat death) हार्ट अटैक की वजह हुआ, लेकिन परिवार ने उनकी मौत पर हत्या की आशंका जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनाली के पीए सुधीर सांगवान पर लगा दुष्कर्म का आरोप
इस मामले में दुष्कर्म की बात सामने आ रही है. इतना ही नहीं, इस पूरे मामले की जांच में गोवा पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं. सोनाली फोगाट के छोटे भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में सोनाली के पीए (Personal assistant) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रिंकू का कहना है कि सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर ने उनके खाने में नशीला प्रदार्थ मिलाकर दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी किया. 


2019 में लिख गई थी हत्या की पटकथा
रिंकू ने जानकारी देते हुए लिखा है कि उनकी बहन की शादी हिसार में हुई थी. कुछ साल पहले ही उनके पति का देहांत हो गया था. इसके बाद सोनाली बीजेपी में शामिल हो गईं और अपने करियर में बिजी रहने लगीं. इसी बीच 2019 में सोनाली फोगाट की मुलाकात रोहतक निवासी सुधीर सागवान और भिवानी निवासी सुखविंदर से एक कार्यकर्ता के रूप में हुई. ऐसे में धीरे-धीरे सुधीर और सुखविंदर ने सोनाली को विश्वास में ले लिया और उनके पीए के तौर पर काम करने लगा.  


ये भी पढ़ें- पंजाब के मोहाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का किया उद्घाटन


निधन से परिवार को किया था आगाह
शिकायकर्ता रिंकू के अनुसार, 2021 में सोनाली के घर चोरी हुई थी जो कि सुधीर ने ही करवाई थी, जिसके बाद उनके घर के कुक और दूसरे स्टाफ को नौकरी से हटा दिया गया था. इसके बाद सुधीर सोनाली के खाने की व्यवस्था खुद करने लगा था. जब सोनाली की मौत की खबर सामने आई इससे पहले उन्होंने परिवार से बात की थी और उन्होंने बताया था कि सुधीर ने उन्हें खीर खिलाई है, जिसके बाद उनके हाथ पैर कांपने कर रहे हैं और शरीर ने काम करना बंद कर दिया है. 


प्रॉपर्टी के कागज से लेकर एटीएम तक सब अपने पास रखता था सुधीर 
रिंकू ने बताया कि सोनाली के कामकाज की सारी कागजी कार्रवाई सुधीर ही करता था. और तो और सोनाली के घर की चाबी भी सुधीर के पास ही रहती थी. सुधीर सोनाली का राजनीतिक और फिल्मी करियर खत्म करने की धमकी भी देता था. उनके घर की चाबियां, फोन प्रॉपर्टी के पेपर और एटीएम कार्ड सब कुछ सुधीर के पास ही रहता था. सोनाली ने कहा भी था कि सुधीर अपने दोस्त के साथ मिलकर कुछ गलत कर सकता है. 


ये भी पढ़ें- mrita hospital: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरीदाबाद के अमृता हॉस्पीटल का किया उद्घाटन


गोवा में फिल्म की शूटिंग को लेकर बोला था झूठ
शिकायतकर्ता के अनुसार सोनाली ने कहा था कि सुधीर अपने दोस्त सुखविंदर के साथ मिलकर कुछ भी गलत कर सकता है बस इतना कहकर उसने फोन काट दिया और सुबह सुधीर ने उन्हें बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सोनाली फोगाट का निधन हो गया. इतना ही सुधीर ने गोवा में शूटिंग की बात भी झूठ बोली थी. सोनाली की मौत की खबर सुनकर जब परिवार गोवा पहुंचा तो पता चला कि वहां कोई शूटिंग नहीं हो रही थी. उन्होंने आरोप लगाया है कि सुधीर ने सोनाली की संपत्ति हड़पने के लिए और राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए दोस्त सुखविंदर के साथ मिलकर उसकी हत्या कर की है.  


WATCH LIVE TV