पंजाब के मोहाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का किया उद्घाटन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1317298

पंजाब के मोहाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह हरियाणा के फरीदाबाद पहुंचे जहां उन्होंने देश के सबसे बड़े अमृता हॉस्पीटल का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम पंजाब के न्यू चंड़ीगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. 

 

पंजाब के मोहाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब पहुंचे हैं. जहां उन्होंने पंजाब के मोहाली में बने होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन कर दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने पीएम नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. वहीं जब पीएम मोदी पंडाल पहुंचे तो यहां पूरा पाडांल 'जय श्री राम' और मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. पंजाब की जनता ने पीएम का जय श्री राम के नारों से जोरदार स्वागत किया. 

सीएम भगवंत मान ने कही ये बात 
पीएम ने न्यू चंडीगढ़ में होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. साथ ही वहां मौजूद मरीजों से बात भी की. इस दौरान मौके पर सीएम भगवंत मान और गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित भी मौजूद रहे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पीएम को श्री दरबार साहिब का मॉडल देकर सम्मानित किया. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंच संभालते हुए आप सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया. उन्होंने 5 जनवरी को पीएम का दौरा रद्द होने पर कहा कि हमे दुख है देश के पीएम 5 जनवरी को पंजाब आने वाले थे, लेकिन उन्हें वापस जाना पड़ा. 

ये भी पढ़े- Live: पंजाब पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का किया उद्घाटन

युवाओं का किया धन्यवाद
इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से पंजाब की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र से 'पंजाब के साथ-साथ हिमाचल और हरियाणा की जनता को भी लाभ होगा. मैं पंजाब की जनता को खासकर युवाओं का 'हर घर तिंरगा' अभियान सफल बनाने के लिए धन्यवाद करता हूं'. 

टाटा मेमोरियल सेंटर का भी जताया आभार
पीएम ने कहा कि देश को आज होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के तौर पर आधुनिक हॉस्पिटल मिला है. इस अस्पताल के निर्माण में केंद्र के टाटा मेमोरियल सेंटर की अहम भूमिका रही है. ये सेंटर देश-विदेश में अपनी सेवा दे रहे हैं और कैंसर मरीजों की जिंदगी बचाने में अपना अहम योगदान दे रहे हैं.  

WATCH LIVE TV

Trending news