Women Safety Tips: आज जब लड़कियां घर से निकलती है तो वह अपने आप को असुरक्षित समझती है. इस डर के कारण वह रात को घर से अकेली निकल नहीं पाती है. ज्यादातर जगहों पर महिलाओं का घर से अकेले निकलना सेफ नहीं होता है. ऐसे में महिलाएं अक्सर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित नजर आती हैं. खासकर शाम के समय महिलाओं के खिलाफ होने वाली घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आज कल पंजाब में महिलाओं पर बहुत सारे हमले हो रहे है ऐसे में अगर आप घर से अकेले निकल रही हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखकर आप अपनी सुरक्षा आसानी से पुख्ता कर सकती हैं.

 घर से अकेले निकल रही हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल (Women Safety Tips)



1. फोन कॉल करें 
अकेले घर से बाहर रहने के दौरान आप अपने भाई, बहन, पिता, पति या दोस्त को फोन कॉल कर सकती हैं. ऐसे में आप घर पहुंचने का समय और ऑटो या कैब का नम्बर सब कुछ बता सकती है.


2. खुद को रखें तैयार
अकेले सफर के दौरान असुरक्षा महसूस होने पर फौरन ऑटो या कैब का नम्बर किसी करीबी को मैसेज करें. इसके अलावा आप गूगल मैप पर आसपास के पुलिस स्टेशन और पीसीआर की लोकेशन भी चेक कर सकती हैं.


3. सड़क पर भीड़ वाला रास्ता अपनाएं
अकेले होने पर सड़क के किनारे पैदल चलते समय हमेशा ट्रैफिक के अपोसिट डायरेक्शन में चलें. जिससे ट्रैफिक आपको सामने से आता हुआ दिखाई देगा और पीछे से हमला होने का डर कम लगेगा.


4. सेफ्टी टूल्स 
अकेले बाहर रहने के दौरान हादसे से बचने के लिए आप कुछ सेफ्टी टूल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसे में--- पेपर स्प्रे, नेल फाइलर, सेफ्टी पिन, हाई हील्स, बेल्ट या आसपास पड़े पत्थर को दुपट्टे में लपेट पर हमलावार पर पलटवार करें.



ये भी पढ़े: Mohali Girl Attack: मोहाली में बीच सड़क लड़की पर तलवार से हमला, CCTV आया सामने, आरोपी युवक गिरफ्तार