मोहालीः कैमरन ग्रीन (61) और मैथ्यू वेड (45 नाबाद) की शानदार बैटिंग की वजह से पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मंगलवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से शिकस्त दे दी. भारत के 209 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में 211 रन बनाकर मैच में फतह हासिल करने के बाद तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए. वहीं, उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए, जबकि युजेंद्र चहल ने एक विकेट लिया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी कप्तान आरोन फिंच और कैमरन ग्रीन ने शानदार शुरुआत की, जिससे पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 60 रन बनाए. इस दौरान, कप्तान फिंच (22) अक्षर को कैच दे बैठे. वहीं, दूसरे तरफ ग्रीन ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए चौके और छक्कों की बौछाड़ कर दी. 


वहीं, तीसरे नंबर पर रहे स्टीवन स्मिथ और ग्रीन को भारतीय फिल्डरों ने एक-एक जीवनदान दिया. इस बीच, कैमरन ने छक्का मारकर 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में एक विकेट खोकर 109 रन बनाए. 


इससे पहले, टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 46 रन बनाए. इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (2) सस्ते में निपट गए. वहीं, दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने 10 ओवर में भारत को 86 रन पर पहुंचा दिया.


सूर्यकुमार यादव 46 रन बनाकर ग्रीन के शिकार हो गए. अक्षर पटेल (6) भी पवेलियन लौट गए, जिससे भारत ने 15.5 ओवर में 146 रन पर पांच विकेट खो दिए. हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की, जिससे भारत 18 ओवर में 174/5 रन पर पहुंच गया, लेकिन कार्तिक (6) के आउट होने के बाद पांड्या ने चौका मारकर 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.




ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in