Ajinkya Rahane: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज आजिंक्य रहाणे टीम से काफी लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं. रहाणे ने हाल ही में कहा था कि वो टीम इंडिया में वापसी कर 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन उनका ये सपना अभी पूरा होता हुआ नहीं दिख रहा है. अगर रहाणे की हालिया फार्म की बात करें तो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए बल्ले से कुछ खास कारनामा नहीं किया है. वो लगातार दो मैचों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में अपना पहला मैच आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेला था, जबकि दूसरा मुकाबला उन्होंने केरल के विरुद्ध खेला था. वहीं, बिहार के खिलाफ उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी. ऐसे में भविष्य में उनका टीम इंडिया के लिए खेलना लगभग न के बराबर लग रहा है.


बीसीआई ने रहाणे को साल 2022 में टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया था, क्योंकि वो लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे.  इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने ये तय किया कि वो अब रहाणे की जगह नौजवान खिलाड़ियों को खेलने का मौका देंगे. हालांकि, बीच में मध्क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण टीम में रहाणे की वापसी हुई थी. लेकिन रहाणे को उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के चलते टीम से बाहर कर दिया गया. उन्होंने इस दौरान तीन टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उनकी बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप रही.


रहाणे ने गंवाया आखिरी रास्ता !
हालांकि, रहाणे के पास रणजी ट्रॉफी के तौर पर टीम इंडिया में वापसी करने का एक आखिरी रास्ता बचा था, लेकिन उन्होंने यहां पर भी खराब प्रदर्शन कर अपना आखिरी रास्ता भी गंवा दिया.


भारत के पास मीडिल ऑर्डर में कई विकल्प
बता दें कि रेड बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के पास मध्यक्रम के बल्लेबाजी में काफी ऑप्शन मौजूद हैं. हालांकि,बोर्ड श्रेयस अय्यर को पिछले दो साल से नंबर 5 पर बल्लेबाजी में आजमा रहा है. अय्यर ने इन दो साल की अवधि में  अब  तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें  उन्होंने एक शतक के साथ 707 रन बनाए हैं.


वहीं, क्रिकेट जानकारों का मानना है कि अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय है. जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल की मौजूदा फॉर्म शानदार रही है. उन्होंने मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था, ऐसे में  राहुल का भी इंग्लैंड केखिलाफ खेलना तय लग रहा है.