PAK vs SL: एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत अपना स्थान सुरक्षित कर चुका है. अब भारत के खिलाफ फाइनल में खेलने का मौका सिर्फ पाकिस्तान या फिर श्रीलंका के पास बचा है. ये मुकाबला गुरुवार, 14 सितंबर को खेला जाना है. इस वक्त श्रीलंका में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, PAK बनाम SL के मैच में बारिश बाधा डाल सकती है.  तो ऐसे में सवाल उठता है कि अगर मैच रद्द हो जाता है, तो एशिया कप 2023 फाइनल में कौन सी टीम भारत का सामना करेगी? आइये जानते हैं..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैच रद्द हो गया तो एशिया कप फाइनल में भारत से कौन खेलेगा?
इस सूरत-ए- हाल में कि PAK बनाम SL एशिया कप 2023 सुपर 4 का मुकाबला रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा. सुपर 4 राउंड के खत्म होने के बाद  दोनों टीमों को कुल अंक 3 हो जाएंगे. लेकिन बेहतर रन रेट होने की वजह से श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगी. सुपर-4 स्टेज में श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है जबकि पाकिस्तान का रन रेट -1.892 है. इस तरह श्रीलंका 17 सितंबर को एशिया कप 2023 फाइनल में भारत का सामना करने वाली टीम बन जाएगी.  


 मौसम की स्थिति के मद्देनजर अगर 20 ओवर का भी मैच संभव नहीं हुआ तो , फिर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे. श्रीलंका अपने बेहतर नेट रन रेट के साथ फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर लेगा. एशिया कप फाइनल रविवार, 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला है.


कोलंबो में ऐसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, एशिया कप 2023 में PAK बनाम SL सुपर 4 मैच के दौरान बारिश होने वाली है. कोलंबो में गुरुवार को दिन के वक्त बारिश की 93 फीसद संभावना है, लेकिन रात होते-होते यह घटकर 48 फीसद हो जाएगी.  इसके अलावा, हवा 21 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की उम्मीद है.