Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में शानदार आगाज किया है. इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर अंक तालिका में अपना खाता खोला है. इस मैच में हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार ने अपने खेल से क्रिकेट फैंस का दिला जीता और पाकिस्तान के खिलाफ मैच के हीरो करार पाए. पंड्या ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया वहीं भुवी ने 4 विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ी. इस मैच के दौरान विराट कोहली ने उम्मीद से बढ़कर खेला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान एक अगल ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने 35 रन बनाए जो भारत को जीत दिलाने में अहम साबित हुआ. लेकिन क्या आपको पता है एशिया कप के दौरान कोहील इतना क्यों एनर्जी से भरपूर नजर आ रहे हैं. अगर आप नहीं जानते हैं तो यहां जान लीजिए. दरअसल कोहली के अंदर इस एनर्जी की वजह उनकी 45 मिनट की स्पेशल क्लास है और ये क्लास कोहली को मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Pakistan Cricket Team: भारत से मिली हार के बाद ये पाकिस्तानी खिलाड़ी लंदन हुआ रवाना, जानें वजह


मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन को जिम्मेदारी मिली है कि वह विराट कोहली को दिमागी तौर पर पहसे की तरह मजबूत करें. जराए का कहना है कि कोहली को पैडी अप्टन के साथ करीब चार सेशन करने हैं और एक सेशन 45 मिनट का होगा. दिलचस्प बात ये है कि कोलही को इन सेशन के दौरान बल्लेबाजी नहीं सिखाई जाएगी, बल्कि कोहली की दिमागी हालत को पहले की तरह बनाने की कोशिश की जाएगी.


जराए के मुताबिक, ये भी खबर आ रही है कि टीम इंडिया के वीडियो एनलिस्ट ने विराट कोहली के लिए स्पेशल वीडियो बनाया है. इस वीडियो में विराट कोहली के बल्ले से निकले बेहतरीन शॉट्स हैं, जो उन्होंने बीते सालों में खेली हैं. पैडी अप्टन के साथ कोहील के सेशन में ये वीडियो भी प्ले करना शामिल है, ताकि कोहली के दिमाग में पुरानी सोच फिर से पैदा हो.


ये भी पढ़ें: गौतम अडानी के कारोबार, जिनके कारण वह बने दुनिया के तीसरे सबसे बड़े दौलतमंद शख्श


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.