Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आगाज 30 अगस्त को मुल्तान में होगा. पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और पहली बार एशिया कप में खेल रहे नेपाल के बीच होगा. इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॅाडल के तहत खेली जाएगी, जिसमें 9 मैच सह मेजबान श्रीलंका और 4 मैच पाकिस्तान में आयोजित होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस महिने के अंत में होने वाले एशिया कप को लेकर सभी टीमों के खिलाड़ी ने तैयारी शुरू कर दी है. वहीं बांगेलादेश की टीम खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार करने के लिए हैरतअंगेज तरीके से ट्रेनिंग कर रही है. जबकि एशिया कप से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वहीं भारत की टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है.


आग पर चलते नज़र आए ये खिलाड़ी
बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल सीधे एशिया कप मैच खेलते हुए नज़र आएंगे. लेकिन इसी बीच बांग्लादेश टीम के एक खिलाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वाययरल हो रहा है. जिसमें बांग्लादेश के उभरते बल्लेबाज मोहम्मद नईम शेख को आग पर चलते देखा जा सकता है. 



'फायरवॉकिंग'से खिलाड़ी को क्या फायदा?
ट्वीटर पर यूजर्स किए गए विवरण के मुताबिक, बांग्लादेश के मशहूर माइंड ट्रेनर रेहान हैं जो पिछले साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) की फ्रेंचाइजी रंगपुर राइडर्स के साथ काम कर चुके हैं. वो अक्सर देश में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मानसिक ताकत पर काम करते हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं. लेकिन क्रिकेट प्रशंसक के मन कई सवाल भी हैं, आखिर 'फायरवॉकिंग'से खिलाड़ी को क्या फायदा होता है?


बांग्लादेश 31 अगस्त को अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कैंडी क्रिकेट ग्राउंड श्रीलंका में खेलने उतरेगी.