IND vs BAN: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीत कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 4 दिन के अंदर ही 280 रनों से हरा दिया, अब नजरें दूसरे टेस्ट पर है, जो ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में खेला जाना है.  इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई ने चेन्नई टेस्ट जीतने के कुछ ही देर के बाद स्क्वॉड की घोषणा की है.  सेलेक्शन कमेटी ने पहले मैच के स्क्वॉड पर ही भरोसा जताते हुए सभी 16 खिलाड़ियों को दूसरे मैच के लिए बरकरार रखा है. बता दें, कानपुर टेस्ट 27 सितंबर से शुरू होगा.


इन खिलाड़ियों का और बढ़ा इंतजार 
चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले मैच के चौते दिन यानी रविवार 22 सितंबर की सुबह टीम इंडिया ने पहले सेशन में ही बांग्लादेश को दूसरी पारी महज 234 रन पर समेट दिया. और, इस तरह भारत ने इस मुकाबले को 280 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. इस मैच के कुछ दे बाद ही BCCI सेलेक्शन कमेटी ने कानपुर टेस्ट के लिए भी बिना बदलाव किए 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर सबको चौंका दिया. क्योंकि पहले ऐसा कहा जा रहा था कि दूसरे टेस्ट में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यानी, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए अभी इंतजार करना होगा.



कानपुर टेस्ट में इसपर रहेगी सबकी नजर
दूसरे टेस्ट के लिए भले ही बीसीसीआई ने स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन कानपुर टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकती है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या इस मैच में  चेन्नई टेस्ट के हीरो रहे आर अश्विन की तरह  लोकल बॉय कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है. हालांकि, इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिए जाने की ज्यादा संभावना है. 


 


बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली,  शुभमन गिल, ऋषभ पंत, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन,  मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, यश दयाल.