T20 World Cup 2022: कुछ ही दिनों में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है. टीम इंडिया पहला मैच पाक के खिलाफ खेलेगी. लेकिन टीम को लेकर कई सवाल खड़े होते दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि टीम की बॉलिंग ऑस्ट्रेलियाई पिचों के मुताबिक नहीं हैं. ऐसे में गौतम गंभीर का बयान आया है. उन्होंने जी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर कौनसे खिलाड़ी होने वाले हैं और टीम की बॉलिंग में क्या कमी है.


टीम इंडिया के ये खिलाड़ी हैं एक्स फैक्टर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौतम गंभीर ने जी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे बड़े फैक्टर हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार होंगे. गौतम ने कहा कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अगर अच्छा परफोर्म करना है तो हार्दिक पंड्या का फॉर्म में रहना बहुत जरूरी है. उनको खुद की इमेजिनेशन से ज्यादा बेहतर करना बेहद जरूरी है. क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो चार ओवर भी डालके देंगे, वह फिनिशर भी हैं और वह फील्डिंग में भी सही करते हैं.


यह भी पढ़े: जानिए इस बार क्यों है भारतीय टीम वर्ल्डकप जीतने की मजबूत दावेदार


 


उन्होंने कहा कि दूसरे एक्स फैक्टर सूर्यकुमार यादव हैं. क्योंकि सूर्यकुमार यादव जिस तरह की फॉर्म में हैं. उससे ये दो प्लेयर ही एक्स फैक्टर हैं. अगर जस्प्रीत बुमराह होते तो पहले एक्स फैक्टर बुमराह होते और दूसरे हार्दिक पंड्या. लेकिन वह बाहर हैं तो सूर्यकुमार यादव और हार्दिक की जोड़ी उमदाह है.


कमजोरी पर कही ये बात


गौतम गंभीर ने कहा कि जब हम वर्ल्ड कप में जाते हैं तो कमजोरियों को नहीं देखते हैं. अब जो आपके पास है वही आपकी ताकत है. जितना आप नेगेटिव सोचोगे उतना ही आप खुद पर दबाव डालोगे. हमारी टीम में सभी टैलेंटिड खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे कहीं कमी लगती है तो वह गति है. अगर हम गति की बात करें तो मोहम्मद शमी के अलावा तीनों बॉलर्स में 140 किलोमीटर प्रतिघंटा से ऊपर नहीं फेक पाता है. वहीं इंडिया को थोड़ा कंप्रोमाइज करना होगा. इस कमी को आप तभी पूरा कर सकोगे जब आपके पास एक बेहतर प्लान होगा.


यह भी पढ़ें: ममता दीदी का नया खेला! सौरव गांगुली के बहाने बंगाली अस्मिता को बना दिया मुद्दा