IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर  2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, ऐसे में राजकोट में होने वाला तीसरा वनडे महज औपचारिकता बनकर रह गया है. पहले जो मैचों में टीम की अगुवाई केएल राहुल ने किया था, लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापस में आ गए हैं. रोहित शर्मा ने मैच से पहले पुष्टि की है कि तीसरे वनडे में उनके पास चुनने के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी हैं. ऐसे में मैच के दौरान किसी भी परेशानी की स्थिति में, रोहित शर्मा को तीसरे वनडे में स्थानीय खिलाड़ियों की मदद लेनी पड़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरा वनडे में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी 
विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को टीम से रिलीज कर दिया है. अब वे इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितंबर को अभ्यास मैच से पहले गुवाहाटी में टीम में दोबारा शामिल होंगे. जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा, कुलदीप यादव के साथ वापसी करेंगे. इसके अलावा मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी छुट्टी दे दी  है. वहीं वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर एशियाई खेलों के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को भी रिलीज़ कर दिया गया है.


 स्थानीय खिलाड़ियों पर रहना होगा निर्भर? 
टीम इंडिया को तीसरे वनडे के लिए नेट गेंदबाज नहीं है. इस स्थिति में रोहित शर्मा को स्थानीय गेंदबाजों का मदद लेना पड़ सकता है, साथ ही इसके अलावा अपने मुख्य गेंदबाजों पर भी निर्भर रहना होगा. अगर राजकोट में मैच के दौरान दो से ज्यादा खिलाड़ियों को चोट लगती है, तो टीम को अतिरिक्त फिल्डरों के रूप में स्थानीय खिलाड़ियों पर निर्भर रहने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.


तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार.