IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी को रही है. इस गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया आपने आखिरी तैयारियों में जुटी हुई हैं. केएल राहुल का एक बयान काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह पॉजीशन चेंज करके खेलने को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं. आपको बता दें हाल ही में केएल राहुल की शादी अथिया शेट्टी के साथ हुई है. इसी वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच भी नहीं खेल पाए थे.


रोहित शर्मा के साथ करते हैं ओपनिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आमतौर पर केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं. लेकिन काफी वक्त से इनकी फॉर्म चिंका का विषय बनी हुई है. वह बड़े स्कोर लगाने में असफल साबित होते आ रहे हैं. हाल ही में केएल राहुल ने बताया था कि पांचने नंबर पर बैटिंग करना उनके लिए काफी मददगार साबित हुआ है और उन्हें अपना गेम समझने में मदद मिली है.


क्या कहा था केएल राहुल ने?


श्रीलंका के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, राहुल ने कहा था, “मुझे याद है कि मैंने पहले टेस्ट में बल्लेबाजी की, मैंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की, फिर मैंने ओपनिंग की. तब मैं 2019 वर्ल्ड कप में नंबर 6 पर था, फिर शिखर [धवन] के चोटिल होने के बाद मुझे फिर से ओपनिंग के लिए वापस जाना पड़ा. मैं नंबर 5 पर खेला हूं, मैं नंबर 4 पर खेला हूं, मुझे विकेटकीपर के लिए कहा गया है.


आपको जानकारी के लिए बता दें जनवरी के महीने में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट और 3 मैचों की ओडीआई सीरीज खेली थी


मेरे लिए रहा है काफी मजेदार


"मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत मजेदार है मैंने मुश्किल कंडीशन और प्रेशर में अच्छा प्रदर्शन किया है. यह मुझे बताता है कि टीम मुझ पर भरोसा करती है और मेरा समर्थन करती है. इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी और खुद को बेहतर समझने में मदद मिली है. जब आप एक खेल या पेशे के रूप में एक टीम गेम चुनने का निर्णय लेते हैं, तो आपको जो भी काम करने के लिए कहा जाता है, उसे करने के लिए आपको तैयार या लचीला होना होगा.


आपको जानकारी के लिए बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी को होने जा रही है. इस मैच में रोहित शर्मा कप्तान और केएल राहुल उपकप्तान हैं. वहीं टीम के पास दो विकेट कीपर के तौर पर ईशान किशन और केएस भरत ऑप्शन हैं. इसके अलावा केएल राहुल भी अच्छी कीपिंग कर लेते हैं.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का स्क्वाड (Team India Squad against Australia)


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.