India vs New Zealand 2nd Test Weather Report: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कल से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. पहले टेस्ट में हार के बाद भारत दूसरे टेस्ट को किसी भी कीमत में जीतने के लिए उतरेगी, लेकिन इस जीत के बीच में एक बार फिर बारिश के दस्तक देने की आशंका जताई जा रही है. बारिश की वजह से ही बैंगलोर टेस्ट का पहला दिन नहीं हुआ था. अब मौसम विशेषज्ञ की तरफ से पुणे में भी बारिश होने की बात सामने आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश बनेगा विलेन
दूसरे टेस्ट को लेकर मौसम विभाग की तरफ से जानकारी आई है कि दूसरे टेस्ट में मौसम धूप और बादलों के बीच आंखमिचौली खेलता नजर आएगा, जो खिलाड़ियों के दिल की धड़कन बढ़ाने वाला होगा. बारिश होने की भी उम्मीद है, जिससे खेल में थोड़ी से परेशानी आ सकती है.  मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर को धूप तेज रहेगी लेकिन जैसे-जैसे शाम होगी बादल दिखना शुरू हो जाएगा, जिससे अचानक से बारिश हो सकती है. 



कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल 
भारत की तरफ से खिलाड़ियों में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है, रोहित दूसरे टेस्ट में भी पांच बैट्समैन और पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेंगे. लेकिन स्पिनर में कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है.  वहीं केएल राहुल को स्टैंडबाय पर रखा गया है. 


यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट में हारने के बाद फिर से तीन स्पिनर्स के साथ उतरेंगे रोहित, लेकिन इस महान स्पिनर्स को बैठा दिया बाहर! 


 


हार का बदला लेगी रोहित की सेना
भारत को न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया था. ये भारत के लिए एक बड़ी और शर्मनाक हार थी, न्यूजीलैंड ने आखिरी बार भारत को साल 1988 में हराया था. पहले टेस्ट में भारत पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. लेकिन दूसरी पारी में कमबैक करने के बावजूद टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा