USA vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 30वें मैच में आज अमेरिका (USA) का सामना आयरलैंड (Ireland) से होगा. यह मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड लॉडरहिल में खेला जाना है.लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल, फ्लोरिडा में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है. ऐसे में अगर आज का मैच भी बारिश का वजह से रद्द होता है तो पाकिस्तान समेत इन तीन टीमों की छुट्टी हो जाएगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज का मैच हुआ रद्द तो..


दरअसल, ग्रुप ए से टीम इंडिया सुपर-8 में पहले ही एंट्री कर चुकी है. इस ग्रुप से सह-मेजबान अमेरिका के अलावा पाकिस्तान दूसरी टीम सुपर-8 में जगह बना सकती है. लेकिन ज्यादा संभावना अमेरिका का इसलिए है कि वे  तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज कर चार प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि पाकिस्तान तीन में से सिर्फ एक मैच जीतकर दो अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. ऐसे में अगर आज का मैच रद्द हो जाता है तो यूएसए के पास पांच प्वाइंट्स हो जाएंगे. अगर यूएसए आज का मैच नहीं हारती है तो पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. 


दूसरी तरफ, अगर इस मैच में यूएसए हार जाती है तो फिर पाकिस्तान की उम्मीदें जग जाएंगी. हालांकि, पाकिस्तान को अगले राउंड में प्रवेश करने के लिए अपना आखिरी लीग मैच जीतना होगा. 


पाकिस्तान समेत ये टीमें हो जाएंगी बाहर ! 
इस इवेंट के सुपर-8 मुकाबले 19 जून से खेले जाएंगे. ग्रुप ए से यूएसए इस चरण में खेलने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. अगर आज टीम जीतती है या फिर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भी वे सुपर-8 में एंट्री कर जाएगी. वहीं, मैच रद्द होने पर पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. 
 
फ्लोरिडा का मैासम
फ्लोरिडा में पिछले कई हफ्तों से जमकर बारिश हो रही है. शहर में बाढ़ जैस हालात बन गए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज भी यहां भारी बारिश हो सकती है. इससे पहले भी यहां पर 11 जून श्रीलंका और नेपाल के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.