Malaysian Fast Bowler Syajrul Idras: क्रिकेट में रोजाना रिकॅार्ड टूटते हैं और नए रिकॅार्ड बनते हैं. अब मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने ऐसा ही कर दिखाया है, जिसकी चर्चाएं पूरे विश्व में हो रही है. मलेशियाई गेंदबाज ने बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मुकाबले में चीन के खिलाफ मैच में 7 विकेट झटके हैं. इद्रस 7 विकेट लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इद्रस ने नाइजीरियन गेंदबाज पीटर अहो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अहो ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे. मलेशियन स्टार इद्रस ने सभी सात विकेट बॅाल्ड किए हैं. उन्होंने 8 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किया.


इन देंगबाजों ने भी किया था कमाल
इससे पहले  टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 6 विक्ट लेने का कारनामा भारत की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्पीनर युजवेंद्र चहल, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर और श्रीलंका के स्पिनर अजंता मेंडिस के नाम दर्ज था. लेकिन 7 विकेट लेने का कारनामा किसी ने नहीं किया था. अब नए-नए क्रिकेट खेलने वाले देश मलेशिया के बॅालर ने कर दिखाया.  


सिर्फ 23 रन पर सिमट गया चीन 
इद्रस के गेंदबाजी के दम पर मलेशिया ने चीन पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की. वहीं इद्रस ने अकेले ही चीनी बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया और सात विकेट चटकाए. मेहमान टीम 12वें ओवर में सिर्फ 23 रन पर आउट हो गई.


मलेशिया को मिला सही शुरुआत
जवाब में उतरी मलेशिया ने दो जल्दी विकेट खो दिए लेकिन छोटे लक्ष्य को पांचवें ओवर में हासिल कर लिया. इसी जीत के साथ उन्हें अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप से पहले आयोजित होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की सही शुरुआत मिल गई.


इस टूर्नामेंट का विजेता नवंबर में नेपाल में एशिया क्षेत्रीय फाइनल में पहुंचेगा, जिसमें उस इवेंट की दो प्रमुख टीमें 2024 में 20 ओवर के फाइनल में पहुंचेंगी.