Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक ओवर में चार विकेट लिए. जिसके बाद अब वह ओडीआई फॉर्मेट के नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं. यह सिराज के लिए पहला मौका है जब वह ओडीआई फॉर्मेट के बॉलर के तौर पर पहली रैंक पर हैं. अपनी इस खुशी का इज़हार करते हुए सिराज ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. जिसमें वह अपने पिता को याद करते दिख रहे हैं.


मोहम्मद सिराज का भावुक पोस्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहम्मद सिराज ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की है, जिसमें वह अपने माता-पिता के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं. सिराज ने पोस्ट पर लिखा है,"मिस यू पापा". सिराज के पिता का सपना था कि वह एक क्रिकेटर बनें और उनका नाम रोशन करें.  उनका ये सपना पूरा होते देख सिराज भावुक हो गए और सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर दिया.


पिता चलाते थे टैक्सी


मोहम्मद सिराज के पिता पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर थे. उनका सपना था कि सिराज एक क्रिकेटर बनें. सिराज बताते हैं कि उनके पिता कहते थे कि तुम टेस्ट क्रिकेटर बनना, उनकी ज्यादा इज्जत होती है. वह हमेशा सिराज को क्रिकेट खेलने के लिए सपोर्ट करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान सिराज बताते हैं कि उनके पिता उन्हें हर रोज 70 रुपये दिया करते थे, जिनसे उन्हें बाइक में पेट्रोल डलाना होता और खाना भी खाना होता था.


चप्पल पहनकर की बॉलिंग


टेनिस की बॉल से लेदर की बॉल तक का सिराज का सफर आसान नहीं रहा. गुरबत (गरीबी) होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वह बताते हैं कि शुरुआत में वह जब बॉलिंग करते थे तो उनके पास पहनने के लिए जूते नहीं थे, जिसकी वजह से उन्हें चप्पल पहन कर ही बॉलिंग करनी पड़ती थी. बहरहाल सिराज इस वक्त अच्छे मुकाम पर पहुंच चुके हैं, उनका एक भाई भी है जो पेशे से इंजीनियर है. आज भी सिराज अकसर अपने पिता को याद करते नजर आ जाते हैं.