World Cup 2023: वन डे वर्ल्ड कप 2023 अपने सबसे आखिरी दौर में है. कल यानी 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान फाइनल मुकाबला खेला जाना है. भारत की जहां तीसरी बार वर्ल्ड कप के खिताब पर नजरें होंगी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया छठी बार इस खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी. मैच के आखिर में मैन ऑफ द सीरीज का ऐलान होगा. ऐसे में इस अवार्ड की दौड़ में कई प्लेयर शामिल हैं. भारत की तरफ से इस दौड़ में रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट-समी ने किया अच्छा काम


टूर्नामेंट के दौरान विराट कोहली ने अच्छा काम किया है. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान 700 रन बनाए हैं. इस तरह से वह मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार हैं. भारतीय टीम इंडिया के कप्तान रोहिश शर्मा ने भी टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन कारकरदगी की है. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान 500 रन बनाए हैं. इस लिहाज से वह मैन ऑफ द मैच के दूसरे दावेदार हैं. इसके बाद तीसरे सबसे बड़े दावेदार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान 23 विकेट लिए हैं. 


शमी का अच्छा रहा रिकॉर्ड


आपको बता दें कि मोहम्मद शमी भारतीय टीम की पहली पसंद नहीं थे. उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवेन में भी नहीं शामिल किया गया था. टीम में गेंदबाजों के नाम पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या और शार्दुल शामिल थे. लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला. इसके बाद मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया.


दूसरे खिलाड़ी भी दौड़ में


मैन ऑफ द सीरीज की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया के भी खिलाड़ी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा इस दौड़ में शामिल हैं. इडम ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 10 मैचों में 22 विकेट लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी इस दौड़ में शामिल हैं. उन्होंने 10 मैचों में 594 रन बनाएं हैं.