Mushfiqur Rahim Retirement: एशिया कप 2022 के दौरान बांग्लादेश की टीम से बड़ी खबर आ रही है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. एशिया कप में मुशफिकुर रहीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. जिसको देखते हुए उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है.


टेस्ट और वनडे पर करेंगे फोकस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने अपने शोसल मीडिया अकाउंट के जरिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि "मैं बताना चाहतू हू्ं कि मैं टी20 इंटरनेशनल से रिटायर हो रहा हूं. मैं टेस्ट और वनडे पर फोकस करूंगा. कभी मौका मिला तो मैं फ्रेंचाइजी लीग भी खेलूंगा. दो प्रारूपों में गर्व के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं." 



एशिया कप में प्रदर्शन


मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने अपने संन्यास का ऐलान एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद किया. एशिया कप में बांग्लादेश एक भी मैच नहीं जीत सकी. एशिया कप 2022 में बांग्लादेश को अफगानिस्तान और श्रीलंका ने हराया. बांग्लादेश ने पिछले दो एशिया कप के सीजन में फाइनल मुकाबला खेला था. इनमें भारत ने उसे हराया था. मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने पिछले 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में केवल तीन बार दो अंकों में रन बनाए.


यह भी पढ़ें: Kohli के बयान पर BCCI, सबने उनका सपोर्ट किया, नहीं पता वो किस बारे में बात कर रहे


करियर में लगाए 6 अर्धशतक 


ख्याल रहे कि 35 साल के मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बांग्लादेश के लिए 102 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने 114.94 की स्ट्राइकरेट से कुल 1500 रन बनाए हैं. मुशफिकुर रहीम ने अपने करियर में 6 अर्धशतक लगाए हैं. मुशफिकुर रहीम का सबसे ज्यादा स्कोर 72 रनों का है. मुशफिकुर रहीम ने अपने करियर का सबसे पहला टी20 मैच साल 2006 में खेला था. उन्होंने अपने करियर का टी20 मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2022 में खेला है.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.