Pakistan Cricket Team: हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्श काफी खराब रहा था.बाबर आजम की अगुआई वाली टीम ने फैंस को निराश करन में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस टूर्नामेंट में टीम  लीग स्टेज से बाहर हो गई थी. आईसीसी मेगा इवेंट से बाहर होने बाद पाकिस्तान टीम और कप्तान की जमकर आलोचना हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार  को बड़ा एक्शन लेते हुए पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को चयनकर्ता के पद से बरखास्त कर दिया था. हालांकि, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चयन समिति के गठन के लिए एक नया फॉर्मूला तैयार किया है.


पीसीबी का क्या है नया फॉर्मूला?
दरअसल, पीसीबी ने के सूत्रों के हवाले जियो न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान सेलेक्शन कमेटी में लाल और सफेद गेंद के अलावा कोच भी शामिल होंगे. वहीं, पीसीबी के चयनकर्ता के रूप में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ और असद शफीक इसकी अगुआई करेंगे.


पीसीबी ने की पुष्टि
बता दें कि पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद ही पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम प्रबंधन में बदलाव के संकेत दिए थे. जिसपर उन्होंने अमल करते हुए वहाब रियाज को बर्खास्त कर दिया. इसके अलावा टीम मैनेजर राणा मंसूर को हटा दिया गया है. पीसीबी ने पुष्टि करते हुए कहा कि अनुशासन की कमी के कारण वहाब को टीम मैनेजर राणा मंसूर के साथ सीनियर टीम मैनेजर के पद से भी हटा दिया गया.


पिछले चार सालों में पीसीबी ने छह चयनकर्ताओं को बदले हैं, जिसमें वहाब रियाज से पहले मोहम्मद वसीम, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, हारून राशिद और मिस्बाह-उल-हक इस पद अपनी भूमिका निभाई है.


वहाब, मंसूर पर क्यों गिरी गाज?
सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि वहाब और मंसूर कुछ खिलाड़ियों को अनुचित लाभ पहुंचाने में शामिल थे. जिन खिलाड़ियों को इन दोनों ने समर्थन देकर टीम में शामिल किया, वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन करने में असफल रहे. जबकि सेलेक्शन कमेटी के अन्य सदस्यों ने उन खिलाड़ियों को शामिल करने का विरोध किया था.