Rohit Sharma Century:  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I में शानदार शतक जमाया. उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.लंबे वक्त बाद टी20 फॉर्मेट में रोहित की विस्फोटक बल्लेबाजी देखकर फैंस भी गदगद हो गए. इस शतक के साथ रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 शतक लागने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने पांचवां सेंचुरी बनाने में  सिर्फ 64 गेंदों का ही सामना किया. खास बात यह है कि इस पारी के दौरान रिंकू सिंह के साथ रोहित ने  190 रनों की हैरतअंगेज साझेदारी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इस सीरीज के पहले दोनों मैच में रोहित शून्य पर आउट हुए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा पर दबाव बन रहा था और कई कई टिप्पणीकारों ने उनके बल्लेबाजी पर भी सवाल उठाए थे. अब रोहित ने करीब 14 महीने बाद टी20 में वापसी करने के बाद ऐतिहासिक पारी खेलकर आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया.


रोहित इन दोनों को छोड़ा पीछे
रोहित की शुरुआत तीसरे मैच में भी अच्छी नहीं रही, जबकि दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने की वजह से रोहित और दबाव में नजर आने लगे. हालांकि, रोहित ने 7 बॉल खेलने के बाद अपना खाता खोला. सिर्फ 22 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद पारी को रोहित और रिंकू ने मिलकर को पारी को संभाला. इस दौरान काफी देर तक रोहित का स्ट्राइक रेट 100 से कम रहा. लेकिन इसके बाद रोहित सिर्फ 41 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. हाफ सेंचुरी लगाते ही रोहित ने अफगान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.



रोहित ने सिर्फ 23 गेंदों में ही 50 रन जड़ कर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपना 5वां शतक बनाने के लिए सिर्फ 64 का सामना किया. इससे पहले रोहित के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और सूर्यकुमार यादव के भी 4-4 शतक थे, लेकिन रोहित ने आज के इस विश्वसनीय पारी की बदौलत दोनों को पीछे छोड़ दिया.