SA vs IND: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर है. भारत का ये दौरा इस साल का आखिरी विदेशी टूर है. वहीं, साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने शनिवार को कहा कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नए चेहरे जल्दी ही अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडेन मार्करम की अगुआई वाली साउथ अफ्रीका टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारत के खिलाफ तीनों मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर डरबन में होगा.


प्रोटियाज टीम ने अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया है. जबकि इनकी गैरमौजूदगी में मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर और डोनोवन फरेरा जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को बाएं टखने में मोच होने की वजह से सीरीज से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह ब्यूरेन हेंड्रिक्स को को स्क्वाड में शामिल किया गया.


 33 साल हेंड्रिक्स ने आखिरी बार साल 2021 में साउथ अफ्रीका के लिए टी20 मैच खेला था. उन्होंने अब तक 19 टी20 मैच खेले हैं और 25 विकेट चटकाए हैं.


मार्करम ने कहा
मार्करम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने (घरेलू क्रिकेट में) नए चेहरों के खिलाफ काफी खेला है, लेकिन मुझे लगता है कि आप उनके साथ सीरीज खेलने से पहले उन्हें गहराई से जानना चाहेंगे. लेकिन हमने साथ में कुछ अच्छे दिन बिताए हैं, जिससे हमें यह समझ में आया कि उन्हें किस चीज से प्रेरणा मिलती है.  मुझे लगता है कि आजकल क्रिकेट की यही प्रकृति है, श्रृंखलाएँ तेजी से आती हैं और ऐसे चरण भी होंगे जहाँ नए लोग आएंगे और उन्हें जल्दी से अपने पैर जमाने होंगे".


मार्कराम ने कहा, "बीच में काफी क्रिकेट है लेकिन एक टीम के तौर पर हमारे लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं है. जब तक लोग इस बात को समझते हैं कि हम एक टीम के रूप में खेलने की कोशिश करना चाहते हैं और अलग-अलग लीगों और टूर्नामेंटों में खेलते वक्त उन्हें अपने करीब रख सकते हैं."