Shahid Afridi become chairman of SC: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन बना दिया गया है. वह फिलहाल अंतरिम तौर पर चेयमैन बनाए गए हैं. आपको बता दें यह फैसला रमीज रजा के पीसीबी चेयरमैन के पद से बर्खास्तगी के बाद लिया गया है. उनकी जगह नजम सेठी ने ली है.



तीसरी बार सेठी बने हैं चेयरमैन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें सेठी तीसरी बार पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बने हैं. नजम सेठी के पद संभालने के बाद ही ये कदम उठाया गया है. फिलहाल अफरीदी को अंतरिम तौर पर ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. अगर उनकी नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो उन्हें स्थायी तौर पर जिम्मेदारी सौंप दी जा सकती है. आपको बता दें शाहिद पाकिस्तान के कप्तान भी रह चुके हैं. उन्हें आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था.


शाहिद अफरीदी का रहा है बेहतरीन करियर


शाहिद अफरीदी का करियर बेहतरीन रहा है. उन्होंने 27 टेस्ट मैच 398 वनडे और 99 T20 मैच खेले हैं. टेस्च में उन्होंने 36.5 की औसत से बल्लेबाजी करते हिए 1716 रन बनाए हैं जिसमें उनके 5 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. अपने वनडे करियर में उन्होंने 6 शतक और 39 अर्धशतक जड़े हैं. टी20 फॉर्मेट में उन्होंने 1416 रन दागे हैं.


आपको बता दें आने 26 दिसंबर से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की सीरीद की शुरूआत हो रही है. पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाना है वहीं दूसरा मैच 3 जनवरी को होगा. पाक और न्यूजीलैंज के बीच ओडीआई मैच 10 जनवरी से शुरू होंगे और आखिरी मैच 14 जनवरी को होगा.