T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के तहत भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले में हिन्दुस्तान ने शानदार जीत दर्ज की. इस मैच की चर्चा अब तक हो रही है. मैच में कोहली ने शानदार बैटिंग की और नाबाद 82 रनों की पारी खेली. इसी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. इस बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ने कहा है कि अगर भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान उससे कोई भी ग़लती हो जाती तो वह रिटायरमेंट ले लेते.


अश्विन ने किया दावा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन के मुताबिक़ "अगर मोहम्मद नवाज़ की गेंद टर्न हो जाती और आकर मेरे पैड पर लगती तो मैं सीधा ड्रेसिंग रूम में जाता और ट्विटर पर लिखता 'बहुत-बहुत शुक्रिया, मेरा क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा और आप सभी का शुक्रिया." अश्विन उस गेंद के बारे में बात कर रहे थे जो मोहम्मद नवाज़ ने उस वक़्त डाली थी जब भारत को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रनों की ज़रूरत थी. यह गेंद वाइड थी और उसे अश्विन ने छोड़ दिया था.


यह भी पढ़ें: SA Vs BAN: बांग्लादेश को अफ्रीका ने दी करारी शिकस्त, डिकॉक-रोसो ने खेली तूफानी पारी


इस तरह रहा आख़िरी ओवर


मैच के आख़िरी ओवर में दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए थे. चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का मारा हालांकि ये नो बॉल थी. इस वक़्त भारत को 3 गेंदों में 6 रन चाहिए थे. अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद तीन रन बने. पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हुए. इस वक़्त भारत को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे. तभी मोहम्मद नवाज़ ने वाइड गेंद डाल दी, जिसके बाद भारत का स्कोर पाकिस्तान के स्कोर के बराबर हो गया. इसके बाद डाली गई गेंद पर अश्विन ने रन लिया और भारत को जीत दिलाई.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.