SA Vs BAN: बांग्लादेश को अफ्रीक़ा ने दी करारी शिकस्त, डिकॉक-रोसो ने खेली तूफ़ानी पारी
Advertisement

SA Vs BAN: बांग्लादेश को अफ्रीक़ा ने दी करारी शिकस्त, डिकॉक-रोसो ने खेली तूफ़ानी पारी

South Africa Vs Bangladesh T20: अफ्रीक़ा और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुक़ाबले में अफ्रीक़ा ने 206 रनों का टारगेट दिया है. हालांकि उम्मीद ज़ाहिर की जा रही थी कि अफ्रीक़ा इससे भी बड़ा स्कोर खड़ा करेगा लेकिन आख़िर में बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर पाए. 

File PHOTO

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के सुपर-12 मुक़ाबले में आज साउथ अफ्रीक़ा और बांग्लादेश के बीच हुए मुक़ाबले में अफ्रीक़ा ने बड़ी जीत हासिल की है. बांग्लादेश को 104 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीक़ा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बांग्लादेश को पहला विकेट महज़ 2 रनों पर मिल गया था. कप्तान बवूमा 6 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर कैच आउट हो गए थे. हालांकि इसके बाद क्विंटन डिकॉक और रिली रोसो ने पारी संभाली. बांग्लादेश को दूसरा विकेट 170 रनों पर जाकर मिला. दूसरा विकेट डिकॉक के तौर पर गिरा, जिन्होंने 3 छक्के और 7 चौकों की मदद से 63 रन बनाए. 

इसके अलावा रिली रोसो ने भी 109 रनों की बेहतरीन इनिंग खेली. रोसो ने सिर्फ 56 गेंदें खेलीं और 109 रन बनाए. इस इनिंग में उन्होंने 8 छक्के और 7 चौके जड़े. इन दो बल्लेबाज़ों के अलावा स्टब्स सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मार्करम सिर्फ 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए.  अफ्रीक़ा की टीम जिस हिसाब से बल्लेबाज़ी कर रही थी उससे ऐसा लग रहा था कि वो 230 के आस पास स्कोर बनाएगी. लेकिन क्विंटन डिकॉक और रिली ओसो के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ ठीक से नहीं खेल पाया. इनके इलावा किसी का बल्ला नहीं चला.

जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास कर दिखाने में नाकाम साबित हुए. बांग्लादेश की पूरी टीम महज़ 16.3 ओवरों में 102 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ का नाम लिटन दास है. उन्होंने 31 गेंदों में 34 रन बनाए. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज़ नजमुल हुसैन 9, सौम्या सरकार 15, कप्तान साक़िब 1, अफिफ हुसैन 1, मेहदी हसन, 11, मोसद्दिक़ हुसैन 0, नूरुल हुसैन 2, तस्कीन अहमद 10, हसन मोहम्मद 0 और मुस्तफीज़ुर्रहमान ने 9 रन बनाए. 

Trending news