ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बदौलत कप्तान रोहित शर्मा ने ICC वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. रोहित शर्मा ने पांच पायदान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर काबिज हो गए हैं. कप्तान रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार 131 रनों की पारी खेली थी. जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में सिर्फ 63 गेंदों पर 86 रन बनाए थे. टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली और इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 711 अंकों के के साथ संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर हैं. कोहली का हालिया फॉर्म बहुत अछा है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और फिर अफगानिस्तान के शानदार अर्धशतक जमाया था.


दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक वर्ल्ड कप में लगातार दो शतक लगाकर रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 100 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रनों का शानदार पारी खेली थी, डी कॉक को टॉप पर पहुंचने  के लिए शानदार मौका था, हालांकि वह नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 20 रन पर आउट हो गए.


बाबर टॉप पर मौजूद
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस बार वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाया है. हालांकि, उन्होंने ने भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाया था, जिसकी बदौलत बाबर 836 अंकों के साथ ICC रैंकिंग में टॉप पर काबिज है. जबकि दूसरे नंबर पर भारतीय ऑपनर बल्लेबाज शुभमन गिल दूसरे स्थान पर है.


ये 4 चीज़ें खाने के बाद भूलकर भी न करें दूध का सेवन; वरना सेहत से धो लेंगे हाथ


 



तेज गेंदबाद सिराज तीसरे नंबर पर काबिज
गेंदबाजों में में टीम इंडिया से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारत के टॉप रैंकिंग वाले गेंदबाज बने हुए हैं, वह फिलहाल ICC रैंकिंग में तीसरे नंबर है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई फास्ट बॉलर जोश हेज़लवुड और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट क्रमश: रैंकिंग में नंबर 1 और 2 पर काबिज हैं.