Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है.  आरोपी सरफराज और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में गोली लगने से सरफराज घायल हो गया, जो रामगोपाल मिश्रा की हत्या का आरोपी है. हिंसा के बाद से वो फरार चल रहा था.  सूत्रों ने बताया कि इस एनकाउंटर में एक और आरोपी तालिब को भी पैर में गोली लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, बीते रविवार, 13 अक्टूबर को बहराइच में दुर्गा पूजा के मौके पर मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदाय के बीच सांप्रदायिक हिंसा भड़ गई थी. इस हिंसा में गोली लगने से  22 साल के नौजवान राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी और करीब छह लोग जख्मी हो गए थे.


यूपी के एडीजी (लॉ एण्ड ऑर्डर ) अमिताभ यश ने इस बारे में बताया, " पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है." वहीं, यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद फहीम, मोहम्मद सरफराज और अब्दुल हमीद के रूप में की गई है, जिन्हें एफआईआर में आरोपी बनाया गया है. इसके अलावा दो अन्य आरोपी मोहम्मद तालीम उर्फ ​​सबलू और मोहम्मद अफजल को भी गिरफ्तार किया गया है.


दोनों की स्थिति सामान्य
इस पूरे मामले पर बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने संवाददाताओं को बताया कि जिले के नानपारा इलाके में मुठभेड़ में सरफराज और तालीम घायल हो गये. एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के एक डॉक्टर ने कहा, "दो लोगों को दोपहर करीब 2.35 बजे यहां लाया गया था. उनमें से एक का नाम सरफराज और दूसरे का मोहम्मद तालिब था. उनमें से एक के बाएं पैर में और दूसरे के दाहिने पैर में चोटें थीं." उन्होंने  कहा, "गोली अभी भी शरीर के अंदर है. मैंने उन्हें एक्स-रे और आगे के प्रबंधन के लिए बहराईच के जिला हॉस्पिटल में रेफर कर दिया है. दोनों स्थिति सामान्य हैं."


अब तक 55 लोगों की हुई है गिरफ्तारी  


इसके बाद उपद्रवियों ने इलाके में बड़े लेवल पर तोड़फोड़ और आगजनी की. भीड़ ने कई घरों, दुकानों, शोरूम, हॉस्पिटल , गाड़ियों आदि को आग के हवाला कर दिया. इस हिंसा को लेकर पुलिस पर भी सवाल उठे थे. हालांकि, एडीजी लॉ ऑर्डर आने के बाद भीड़ शांत हुई. बहराइच पुलिस ने इस मामले में कई अज्ञात और कुछ नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर अब तक 55 संदिग्धों को अरेस्ट किया है.

सरफराज नेपाल भागने की फिराक में थे
मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी सरफराज नेपाल भागने की फिराक में थे. वहीं, इससे पहले बुधवार को यूपी पुलिस ने इस मामले के एक दूसरे आरोपी दानिश को भी अरेस्ट किया था. इस मामले में चौथ आरोपी दानिश उर्फ राजा उर्फ साहिर को बुधवार शाम 4 बजे राजी चौराहा से अरेस्ट किया गया था.